Sports

टीम इंडिया की इस कमी की वजह से इंग्लिश टीम को मिली थोड़ी राहत: एलिएस्टर कुक

नई दिल्ली, आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बेशक भारत को हार मिली हो, लेकिन टीम इंडिया बेहद मजबूत है और इसमें कोई शक नहीं है। इंग्लैंड की धरती पर टीम इंडिया में टेस्ट सीरीज जीतने का दम है और इस बात को इंग्लैंड के बड़े-बड़े दिग्गज भी मानते हैं। टीम के पूर्व कप्तान एलिएस्टर कुक का भी मानना है कि, इंग्लैंड की टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की कमी है जिसकी वजह से ये टीम भारत के सामने मुश्किल में आ सकती है साथ ही भारतीय गेंदबाजी अटैक भी इस टीम के अनुभवहीन बल्लेबाजी के लिए परेशानी खड़ी करेगा। अब कुक ने इंग्लैंड की कमी बताने के बाद टीम इंडिया की भी कमी को सामने लाया है जिसकी वजह से टेस्ट सीरीज में इंग्लिश टीम को थोड़ी राहत मिल सकती है। 

कुक ने बीसीसी मैच स्पेशल पॉडकास्ट एपिसोड में बात करते हुए कहा कि, टीम इंडिया एक बेहतरीन साइड है और अगर गेंद मूव करती है तो इंग्लैंड का चांस बनेगा। अगर कंडीशन अगस्त के महीने जैसा हुआ जहां पिच पर नमी रहती है तो इंग्लैंड की टीम भारत को गेंदबाजी करना पसंद करेगा। कुक ने कहा कि, भारतीय टीम की बल्लेबाजी यूनिट वर्ल्ड क्लास है, लेकिन उनकी सबसे बड़ी कमजोरी मूव करती हुई गेंद है। आप हमेशा इस टीम के खिलाफ ऐसे मौके की कल्पना करते हैं। 

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, लेकिन इस साल जब इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आई थी तब चार मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने उसे 3-1 से हराया था। भारत ने आखिरी बार साल 2007 में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की थी तो वहीं उसके बाद साल 2011 में उसे इंग्लैंड ने 4-0, 2014 में 3-1 और फिर 2018 में 4-1 से हराया था। भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा है कि, इस वक्त रोटेशन पॉलिशी को लागू ना किया जाए और भारत के खिलाफ एक मजबूत टीम दी जाए। 

Related Articles

Back to top button
Event Services