Sports

रोहित शर्मा ने आज ही के दिन वर्ल्ड कप में पांच शतक जड़ कर बनाया था विश्व रिकॉर्ड

नई दिल्ली, आज से ठीक दो साल पहले साल 2019 के वनडे विश्व कप में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एक ऐसा विश्व रिकॉर्ड बनाया था, जिसे तोड़ना आसान नहीं है। यहां तक कि रोहित शर्मा के लिए इस विश्व रिकॉर्ड को बनाना आसान नहीं था, लेकिन ये कारनामा उन्होंने आज ही दिन कर दिखाया था, जब श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के 44वें लीग मैच में उन्होंने शतकीय पारी खेली थी।

दरअसल, रोहित शर्मा ने आज ही के दिन एक वर्ल्ड कप में पांच शतक जड़ने का विश्व रिकॉर्ड बनाया था। इससे पहले ये रिकॉर्ड श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा के नाम था, जिन्होंने साल 2015 के विश्व कप में चार शतक जड़े थे। इसी के बाद रोहित शर्मा एक विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए थे। रोहित शर्मा ने इस शतक के साथ विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर की भी बराबरी कर ली है।

रोहित शर्मा 2019 के विश्व कप में 81 के औसत से 648 रन बनाकर शीर्ष पर थे। उन्होंने साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़े थे। हालांकि, उनका पांच शतकों का ये विश्व रिकॉर्ड उस समय धूमिल हो गया था, जब भारतीय टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो गई थी। वो मैच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धौनी के अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मैच था।

हिटमैन रोहित शर्मा ने विश्व कप 2019 के 44वें मैच में श्रीलंका के खिलाफ ये उपलब्धि हासिल की थी। 265 रनों का पीछा करते हुए, सलामी बल्लेबाज ने 94 गेंदों पर 14 चौकों और दो छक्कों की मदद से 103 रनों की पारी खेली। केएल राहुल ने भी शतक लगाया था। केएल राहुल ने ओपनिंग करते हुए शिखर धवन की अनुपस्थिति में 111 रन बनाए। दोनों के प्रदर्शन ने भारत को 43.3 ओवरों में श्रीलंका पर सात विकेट की आसान जीत दिलाई।

Related Articles

Back to top button
Event Services