Education

जेपीएससी आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती,जानिए कब तक कर सकते है आवेदन

जेपीएससी आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर (JPSC Ayurvedic Medical Officer posts) के पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट आज यानी कि 24 मार्च, 2022 को है। झारखंड लोक सेवा आयोग (Jharkhand Public Service Commission, JPSC) आज इन पदों पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए विंडो को बंद कर देगा। ऐसे में, जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे जेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट jpsc.gov.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा, अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स भी दिए गए हैं, जिन्हें फॉलो करके अप्लाई कर सकते हैं।

JPSC की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, उम्मीदवारों को आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर पद पर आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएएमएस की डिग्री या इसके समकक्ष होना चाहिए। इसके अलावा, आवेदकों के पास किसी मान्यता प्राप्त अस्पताल से इंटर्नशिप सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। वहीं इस पोस्ट पर अनारक्षित/बीसी/ईबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को ₹600 का शुल्क देना होगा, जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ₹150 की फीस देना होगी। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 200 से ज्यादा पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस पद पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि उनके पास आज आखिरी मौका है, इसके बाद उनको कोई विकल्प नहीं दिया जाएगा। इसलिए समय रहते आवेदन कर दें। 

 जेपीएससी आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

जेपीएससी आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jpsc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर, “ऑनलाइन आवेदन” पर क्लिक करें। इसके बाद Ayurvedic Medical Officer posts पदों पर क्लिक करें। अब पोर्टल पर रजिस्टर करें और जेपीएससी भर्ती 2022 आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

Related Articles

Back to top button
Event Services