Sports

जीत की लय कायम रखने उतरेगी विराट की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराकर आत्मविश्वास से ओतप्रोत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर आईपीएल के मुकाबले में जब राजस्थान रॉयल्स से खेलेंगे तो उनका इरादा जीत की लय को कायम रखने का होगा।विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी दस मैचों में 12 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। रॉयल्स को हराकर प्लेऑफ में उनकी जगह लगभग पक्की हो जाएगी। दूसरी ओर रॉयल्स के दस मैचों में आठ अंक है और उनके लिए यह मुकाबला करो या मरो से कम नहीं होगा। यहां हारने पर उनके लिए अंतिम चार की डगर बहुत कठिन हो जाएगी।
दूसरे चरण में अच्छी नहीं रही आरसीबी की शुरुआत

आईपीएल के इस सत्र की बहाली पर आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे दो मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा। पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 92 रन पर सिमटने के बाद उसे नौ विकेट से हार मिली। उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने उसे हराया। मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में हालांकि कोहली की टीम जीत की राह पर लौटी। कोहली ने लगातार दूसरा अर्द्धशतक जमाया और ग्लेन मैक्सवेल ने भी 37 गेंद में 56 रन बनाए। इस सत्र के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने जा रहे कोहली इस लय को बरकरार रखना चाहेंगे।
एबी की फॉर्म का इंतजार

दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स तीन मैचों में 0, 12, 11 रन ही बना सके जिनसे बड़ी पारी की उम्मीद है। वहीं मैक्सवेल टी20 विश्व कप से पहले इस लय को जारी रखना चाहेंगे। गेंदबाजी में हर्षल पटेल पिछले मैच में हैट्रिक समेत तीन मैचों में छह विकेट ले चुके हैं। युजवेंद्र चहल ने भी पांच विकेट चटकाए हैं। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को दो मैचों में एक भी विकेट नहीं मिली है।
तीसरी हार राजस्थान को पड़ेगी भारी

दूसरी ओर राजस्थान पहला मैच दो रन से जीतने के बाद पिछले दोनों मैच गंवा चुकी है। कप्तान संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल को छोड़कर उसके सभी बल्लेबाज खराब फॉर्म में हैं। पहले मैच में चार रन पर आउट होने के बाद सैमसन ने लगातार दो अर्द्ध्रशतक बनाए लेकिन बाकी बल्लेबाजों ने निराश किया। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सोमवार को सैमसन 82 रन बनाकर टीम को छह विकेट पर 164 रन तक ले गए। यह स्कोर भी हालांकि काफी नहीं रहा और उनकी टीम सात विकेट से हार गई। गेंदबाजों में कार्तिक त्यागी, चेतन सकारिया और मुस्ताफिजुर रहमान ने अच्छा प्रदर्शन किया है।
आमने-सामने

कुल मैच: 24

आरसीबी जीत: 11

राजस्थान जीत: 10

बेनतीजा: 03
दोनों टीमें टीमें

राजस्थान रॉयल्स: 

संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, एविन लुइस, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, ओशाने थॉमस, मुस्ताफिजुर रहमान, तबरेज शम्सी, ग्लेन फिलिप्स, चेतन सकारिया, रियान पराग, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह, अनुज रावत, केसी करियप्पा , यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, मयंक मार्कंडे, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव, महिपाल लोमरोर।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर:: 

विराट कोहली (कप्तान), नवदीप सैनी, ग्लेन मैक्सवेल, डैन क्रिस्टियन, रजत पाटीदार, दुष्मंता, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन बेबी, वानिंदु हसरंगा, जॉर्ज गार्टन, युजवेंद्र चहल, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, काइल जैमीसन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत, टिम डेविड, आकाश दीप, एबी डीविलियर्स।

Related Articles

Back to top button
Event Services