Sports

जानिए कौन है हार्दिक पांड्या की टीम का ये अंजान मैच विनर? पहले ही मैच में जीता सभी का दिल 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सोमवार को गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच आईपीएल 2022 का चौथा मुकाबला खेला गया. इस लीग में ये दोनों ही टीमें नई हैं और ये इनका पहला ही मुकाबला था. दोनों टीम के बीच एक रोमांचक मैच देखने को मिला. मैच के आखिरी ओवर के रोमांच में गुजरात टाइटंस की टीम ने बाजी मारी. इस मैच में कई ऐसे खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया जिनका नाम ज्यादातर फैंस ने पहली बार सुना था. गुजरात की टीम में हार्दिक जैसा बड़ा मैच फिनिशर है, लेकिन मुकाबले में 27 साल के एक खिलाड़ी ने गुजरात के लिए मैच फिनिश किया और सभी का ध्यान अपनी और खींच लिया है.

छोटी पारी ने बनाया बड़ा हीरो

इस मुकाबले में लखनऊ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 158 रन बनाए. जवाब में गुजरात की टीम ने आखिरी ओवर में 5 विकेट से मैच को जीत लिया. हार्दिक ने इस मैच में 27 साल के अभिनव मनोहर को मौका दिया था और अभिनव ने इसका पूरा फायदा उठाया. अभिनव ने आखिरी के ओवरों में आतिशी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया. गुजरात को आखिरी छह गेंदों पर जीत के लिए 11 रन की दरकार थी और अभिनव ने पहली दो गेंदों पर लगातार चौके लगाकर लखनऊ की सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. अभिनव 7 गेंदों पर तीन चौके की मदद से 15 रन बनाकर नाबाद रहे और अपनी पहचान बना ली.

मेगा ऑक्शन में हुए मालामाल

27 साल के अभिनव दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने के साथ-साथ लेग ब्रेक गेंदबाजी भी करते हैं. घरेलू क्रिकेट में अभिनव कर्नाटक की तरफ से खेलते हैं. इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2022 के लिए राजस्थान रॉयल्स के लिए ट्रायल भी दिया था और नीलामी में 20 लाख रुपये अपना बेस प्राइस रखा था. ये अनकैप्ड खिलाड़ियों में थे जिनकी बोली से सबको चौंकाया. उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था लेकिन गुजरात टाइटंस ने इस खिलाड़ी को 2 करोड़ 60 लाख रुपये में खरीद लिया. अभिनव ऑक्शन में 13 गुना अधिक कीमत पर बिके.

घरेलू क्रिकेट में है दबदबा

अभिनव मनोहर ने अब तक घरेलू क्रिकेट में 2 लिस्ट-ए मैच और 5 टी20 मैच खेले हैं. लिस्ट-ए में उनके नाम 34 रन दर्ज हैं, जबकि टी20 के 5 मैचों में उन्होंने 177 रन बनाए हैं. अभिनव ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021-22 में अपने प्रदर्शन से प्रभवित किया था. सैयद मुश्ताक अली के डेब्यू मैच में अभिनव ने 49 गेंदों में नाबाद 70 रन बनाए थे. उन्होंने इसके बाद इसी टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में 9 गेंदों में 19 रन बनाए थे, सेमीफाइनल में 13 गेंदों में 27 की पारी खेली थी और फाइनल में 37 गेंदों में 46 रन बनाए थे.

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services