Sports

जानिए कौन है भारत का दूसरा ‘डिविलियर्स’! 360° में मारता है गगनचुम्बी शॉट्स

आईपीएल 2022 में सोमवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए मैच में एक युवा भारतीय बल्लेबाज ने ठीक दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेट स्टार एबी डिविलियर्स की तरह 360 डिग्री में बल्लेबाजी की है. कोई यकीन ही नहीं कर पा रहा है कि भारत में जन्मा ये 23 साल का खिलाड़ी ऐसी धुआंधार बैटिंग करेगा. बता दें कि सोमवार को गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 5 विकेट से मात दे दी थी. इसी के साथ केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ की शुरुआत टूर्नामेंट में हार के साथ हुई है, हालांकि इसी मैच में भारत की डिविलियर्स के तौर पर आयुष बदोनी उभकर सामने आए हैं

भारत में पैदा हुआ ये दूसरा ‘डिविलियर्स’

इस मैच में एक पल ऐसा भी आया था, जब लखनऊ की टीम ने सिर्फ 29 रनों के स्कोर पर ही अपने शुरुआती चार विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में इस मुश्किल घड़ी में 22 साल के युवा स्टार आयुष बदोनी ने दीपक हुड्डा के साथ मिलकर अपनी टीम को संभाला. आयुष बदोनी ने अपनी पारी के दौरान 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 41 गेंद में 54 रन की बेहतरीन पारी खेली. बदोनी की पारी देखकर कप्तान केएल राहुल भी काफी प्रभावित हुए और उन्होंने मैच के बाद इस युवा स्टार को अपनी टीम का ‘बेबी एबी’ बता दिया है.

360 डिग्री में मारता है गगनचुम्बी शॉट्स 

केएल राहुल ने मैच के बाद आयुष बदोनी की तारीफ करते हुए कहा, ‘हमारे लिए आयुष Baby AB हैं. वह 360 डिग्री में शॉट्स खेल सकता है. मैं उसके लिए काफी खुश हूं. उसने हमें नेट्स से ही काफी प्रभावित किया है.’ बता दें कि आयुष बदोनी घरेलु क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं. लखनऊ की टीम ने इस खिलाड़ी को मेगा ऑक्शन के दौरान 20 लाख रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है और अब मौका मिलते हैं उन्होंने अपने डेब्यू मैच में काफी गहरी छाप छोड़ दी है.

कौन हैं आयुष बडोनी?

आयुष बदोनी का जन्म 3 दिसंबर 1999 को दिल्ली में हुआ था. बता दें कि बडोनी घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं. बडोनी ने भारत के लिए अंडर 19 क्रिकेट भी खेला है. दाएं हाथ का यह युवा बल्लेबाज उस समय सुर्खियों में आया था, जब साल 2018 में उन्होंने एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ भारत अंडर -19 के लिए सिर्फ 28 गेंदों में 52 रन बनाकर धमाका किया था. आयुष बडोनी एक गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं और निचले क्रम में उपयोगी पारियां खेलने में माहिर हैं.

Related Articles

Back to top button
Event Services