Sports

रणजी ट्राफी टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेलने उतरे यश ढुल ने जड़ शतक,फर्स्टक्लास डेब्यू किया

भारत के अंडर 19 टीम के विश्व चैंपियन कप्तान ने गुरुवार 17 फरवरी को अपना फर्स्टक्लास डेब्यू किया। रणजी ट्राफी टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेलने उतरे यश ढुल ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ दिया। पहले ही मैच में ऐसी यादगार पारी खेलते हुए इस बल्लेबाज ने दिल्ली की टीम को शुरुआती झकटों से उबारा।

दिल्ली इस सीजन के अपने पहले रणजी मुकाबले में तमिलनाडु के खिलाफ खेलने उतरी। कप्तान विजय शंकर ने टास जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली के लिए पारी की शुरुआत करने धुव शौरी के साथ डेब्यू कर रहे यश ढुल उतरे। टीम को जल्दी जल्दी दो झटके लगे। 1 रन बनाकर ध्रुव आउट हुए जबकि हिम्मत सिंह खाता भी नहीं खोल पाए। 7 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद टीम को यश ने नितिश राणा के साथ संभाला।

यश ढुल का धमाकेदार शतक

अपना पहला रणजी मैच खेलने उतरे अंडर 19 विश्व कप विजेता कप्तान यश ने दमदार बल्लेबाजी की। पहले ही मैच में किसी अनुभवी बल्लेबाज की तरफ पारी को संभाला भी जमकर शाट भी लगाए। 14 चौके की मदद से उन्होंने 57 गेंद खेलकर हाफ सेंचुरी पूरी कि। इस दौरान तीसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े। लंच पर जाने के वक्त दिल्ली का स्कोर 3 विकेट पर 144 रन था। यश 104 गेंद पर 84 रन बनाकर वापस लौटे थे। लंच के बाद भी इस युवा ने अपनी दमदार बल्लेबाजी जारी रखी। 16 चौके जमाते हुए यश ने अपने पहले ही रणजी मैच में धमाकेदार शतक बना डाला।

भारत को बनाया विश्व चैंपियन

हाल ही में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को अंडर 19 विश्व कप फाइनल में हराकर खिताब अपने नाम किया है। इस टूर्नामेंट के दौरान भारतीय टीम ने एक भी मैच नहीं गंवाया। भारत के लिए सेमीफाइनल में यश ढुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया। उनकी बेहतरीन कप्तान के दम पर ही टीम इंडिया ने यह खिताब जीता। यश भारत के लिए अंडर 19 विश्व कप जीतने वाले पांचवें कप्तान बने। मोहम्मद कैफ, विराट कोहली, उनमुक्त चंद, पृथ्वी शा ने भारत को यह खिताब दिलाया था।

Related Articles

Back to top button
Event Services