Biz & Expo

जानिए कैसे घर बैठे 1 लाख रुपये के बदले मिलेंगे करीब 1.23 लाख रुपये,देखें पूरी डिटेल्स

सावधि जमा (Fixed Deposits) को हमेशा से ही पैसा बचाने और सुरक्षित रूप से रिटर्न पाने के लिए सबसे अच्छा विकल्प माना जाता रहा है। हालांकि, इक्विटी बाजार के मुकाबले इसमें रिटर्न कम मिलता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे बैकों की जानकारी देने वाले हैं, जो तीन साल की FD पर 7 फीसदी तक की ब्याज दर (FD Interest Rate) ऑफर कर रहे हैं।

Suryoday Small Finance Bank

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक सबसे अच्छी ब्याज दर ऑफर करने वाले बैंकों से में एक है. यह तीन साल की FD पर 7% ब्याज देता है। अगर आप तीन साल के लिए 1 लाख रुपये की FD करते हैं, तो आपको करीब 1.23 लाख रुपये रिटर्न मिलेगा।

RBL Bank

आरबीएल बैंक तीन साल की FD पर 6.50 फीसदी ब्याज दर देता है। यह भी सबसे अच्छी ब्याज दरों की पेशकश करने वालों में से है। अगर आप RBL बैंक में तीन साल के लिए 1 लाख रुपये की FD करते हैं तो आपको करीब 1.21 लाख रुपये मिलेंगे।

Yes Bank

यस बैंक तीन साल की FD पर 6.25 फीसदी ब्याज दर ऑफर कर रहा है। इस बैंक के साथ अगर आप तीन साल के लिए 1 लाख रुपये की FD करते हैं तो आपका FD का समय पूरा होने पर करीब 1.20 लाख रुपये वापस मिलेंगे।

IndusInd Bank

इंडसइंड बैंक तीन साल की FD पर 6 फीसदी ब्याज ऑफर कर रहा है। अगर आप इस बैंक के साथ 1 लाख रुपये का FD में निवेश करते हैं तो यह तीन साल में बढ़कर करीब 1.19 लाख रुपये हो जाएगा।

सीनियर सिटिजन के मामले में ज्यादा है ब्याज दर

यह सभी बैंक सीनियर सिटिजन्स को ज्यादा ब्याज दर ऑफर करते हैं। ऐसे में अगर आप खुद सीनियर सिटिजन हैं या अपने परिवार के सीनियर सिटिजन की FD कराना चाहते हैं, तो ऊपर बताई गई ब्याज दरों से ज्यादा ब्याज मिलेगा।

Related Articles

Back to top button
Event Services