Sports

जानिए !अंडर -19 विश्व कप सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ क्या होगी टीम इंडिया की रणनीति

टीम इंडिया के अंडर -19 कप्तान यश धुल ने कहा है कि अगर टीम बुधवार को अंडर -19 विश्व कप सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में जल्दी विकेट खो देती है तो टीम साझेदारी बनाने पर ध्यान केंद्रित करेगी। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में, भारत ने पहले गेंदबाजी की और एंटीगुआ और बारबुडा के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में गत विजेता टीम को 111 रन पर आउट कर दिया। जवाब में भारतीय टीम ने पांच विकेट गंवाकर मामूली लक्ष्य को हासिल किया। इस दौरान भारत ने तेजी से विकेट गंवाए।

प्रेस कांफ्रेंस में समाचार एजेंसी एएनआइ के एक सवाल का जवाब देते हुए धुल ने कहा कि आस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण सामान्य है और अगर हम जल्दी विकेट गंवाते हैं तो साझेदारी बनाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे, ताकि हम डेथ ओवरों में अधिक स्कोर कर सकें। अंडर -19 टीम के लिए वीवीएस लक्ष्मण की भूमिका को लेकर यश धुल ने कहा, ‘लक्ष्मण सर ने अपना अनुभव हमारे साथ साझा किया, जो आगामी खेलों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और हमारे कैंप में उनकी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है।’

पिछले महीने आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित हो गए थे। इसमें कप्तान यश धुल और उप-कप्तान एसके रशीद शामिल थे। लेकिन कप्तान ढुल ने कहा कि यह दौर टीम के लिए कठिन नहीं था क्योंकि टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मण मौजूद थे। धुल ने कहा, ‘यह मुश्किल नहीं था क्योंकि वीवीएस लक्ष्मण सर हमें गाइड करने के लिए बुलाते थे। इसलिए यह मुश्किल नहीं था और हमारा ध्यान बांग्लादेश के मैच की ओर था। हम आस्ट्रेलिया के खिलाफ सकारात्मक होकर खेलेंगे और विकेट के हिसाब से लक्ष्य निर्धारित करेंगे।’ बता दें कि अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया सबसे ज्यादा चार बार खिताब जीती है। वह इस बार भी प्रबल दावेदार है। शनिवार को फाइनल खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम पहले ही फाइनल में पहुंच गई है। 

Related Articles

Back to top button
Event Services