Delhi - NCRNationalSports

टी20 और वनडे सीरीज में रोहित-विराट को क्यों नहीं मिली जगह? BCCI ने खुद दिया ये बड़ा अपडेट

साउथ अफ्रीका दौरे पर तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलने के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेले जाने हैं। इन तीनों सीरीज में भारतीय टीम की कमान अगल-अगल खिलाड़ी संभालते हुए नजर आएंगे। वहीं, रोहित शर्मा और विराट कोहली केवल टेस्ट सीरीज ही खेलेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों को टी20 और वनडे सीरीज में शामिल क्यों नहीं किया गया है इसके पीछे की वजह बीसीसीआई ने बता दी है।

टी20-वनडे में रोहित-विराट को क्यों नहीं मिली जगह?

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में रोहित-विराट को जगह ना मिलने की असली वजह ये है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के दौरे पर खेली जाने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए ब्रेक की मांग की है। जिसके चलते बीसीसीआई ने उन्हें व्हाइट क्रिकेट से आराम दिया है। दरअसल, टीम का ऐलान करते हुए बीसीसीआई ने एक मीडिया रिलीज जारी की है। इसमें बीसीसीआई ने बताया कि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने बोर्ड से टूर के व्हाइट बॉल लेग (वनडे और टी20 सीरीज) से ब्रेक लेने का अनुरोध किया है।

1 साल से टी20I टीम से बाहर 

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पिछले एक साल से टीम इंडिया के लिए एक भी टी20 मैच नहीं खेला है। दोनों खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से ही टी20 टीम से बाहर चल रहे हैं। वहीं, वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान वह आखिरी बार वनडे खेलते हुए नजर आए थे।

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीमें

टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) और प्रसिद्ध कृष्णा।

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया- ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर।

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया- यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और दीपक चाहर।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services