National

चीन के तिआंजिन में हुए गैस विस्फोट में एक की मौत और 12 घायल…. 

 चीन के बंदरगाह शहर तिआंजिन में छह मंजिला आवासीय इमारत में हुए गैस विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए जबकि तीन का कोई पता नहीं है। राज्य मीडिया ने बुधवार को यह जानकारी दी। घटना की जांच की जा रही है, लेकिन माना जा रहा है कि इमारत के कमजोर हो जाने के चलते यह हादसा हुआ।

छह मंजिला इमारत की तीन मंजिलें धराशायी हो गई। आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ ने बताया कि तीन मंजिलों के धराशायी होने के बाद सुबह करीब सवा सात बजे विस्फोट हुआ।

तीन अन्य लोगों की तलाश जारी

तिआंजिन सरकार द्वारा पोस्ट की गई रिपोर्ट के अनुसार, एक फंसे हुए व्यक्ति को जिसे सुबह के विस्फोट के 10 घंटे से अधिक समय के बाद मंगलवार को शाम 5:40 बजे बाहर निकाला गया था, अस्पताल ले जाने के बाद उसकी मृत्यु हो गई। रिपोर्ट में कहा गया है कि लापता तीन अन्य लोगों की तलाश जारी है। इसमें कहा गया है कि अन्य 12 लोगों की चोटें जानलेवा नहीं हैं।

विस्फोट के कारणों की जांच की जा रही है, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि तीन दशकों से अधिक समय तक आर्थिक विकास के बाद बुनियादी ढांचे में गिरावट आई है। तिआंजिन डेली ने बताया कि इमारत 1980 के दशक में बनाई गई थी।

2015 में भी विस्फोट होने से 173 लोगों की गई थी जान

तिआंजिन रेल मार्ग से बीजिंग से लगभग एक घंटे की दूरी पर स्थित है र लंबे समय से चीन के सबसे विकसित और अंतरराष्ट्रीय शहरों में से एक रहा है। इस शहर में 2015 में एक रासायनिक गोदाम में भीषण विस्फोट होने से 173 लोग मारे गए थे, जिनमें अधिकतर अग्निशमन कर्मी और पुलिस अधिकारी शामिल थे।

आधिकारिक शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने कहा कि चीन के आपातकालीन प्रबंधन मंत्रालय ने गैस रिसाव के जोखिमों की पहचान करने और भविष्य में इस तरह की दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जल्द से जल्द कारण निर्धारित करने और एक व्यापक जांच का आह्वान किया।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services