Life Style

घर पर हेयर रिमूव करने के लिए अपनाएं ये आसान तरीका

बालों को हटाना सौंदर्य प्रक्रियाओं में से एक है। सैलून में अपनी भौंहों, ऊपरी होंठ के बाल, ठुड्डी के बालों आदि से हर चीज से छुटकारा पाने के लिए हमें समय पर अपॉइंटमेंट लेने के लिए बार-बार संघर्ष करना पड़ा है। जबकि थ्रेडिंग, वैक्सिंग और यहां तक ​​कि शेविंग की भी आज अनुशंसा की जाती है, यदि आप घर पर हैं और इनमें से किसी की भी पहुंच नहीं है, तो हम आपकी सहायता के लिए यहां हैं!

1-शहद और चीनी के छिलके का मास्क: एक चम्मच शहद में दो चम्मच चीनी और पानी मिलाएं। इसे चीनी घुलने तक गर्म करें। एक बार जब चीनी घुल जाए, तो इसे उस क्षेत्र पर लगाएं जहां आप अपने चेहरे के महीन बालों से छुटकारा पाना चाहते हैं। इसके ऊपर एक पतला सूती कपड़ा रखें और एक बार जब यह ठंडा हो जाए, तो इसे एक तेज गति से खींच लें!

2-कॉर्नस्टार्च और अंडे के छिलके का मास्क: जर्दी और अंडे का सफेद भाग अलग करें। एक कटोरे में एक अंडे का सफेद भाग डालें और इसमें आधा चम्मच कॉर्नस्टार्च मिलाएं। एक चम्मच चीनी डालकर चीनी के पिघलने तक गर्म करें। इस पेस्ट को अपनी त्वचा पर लगाएं और एक बार जब यह पूरी तरह से सूख जाए, तो इससे छुटकारा पाने के लिए इसे अपने बालों की विपरीत दिशा में धीरे-धीरे छीलें।

3-दूध और जिलेटिन का छिलका उतार मास्क: एक कटोरी में एक चम्मच अनफ्लेवर्ड जिलेटिन पाउडर और तीन चम्मच दूध डालें। नींबू के रस की कुछ बूँदें भी अत्यधिक प्रभावी होती हैं। इसे गुनगुने होने तक गर्म करें और फिर अपने चेहरे पर उस जगह पर एक समान परत लगाएं, जहां आप बालों से छुटकारा पाना चाहते हैं। एक बार जब यह सूख जाए, तो इसे बालों की विपरीत दिशा में धीरे-धीरे छीलें।

Related Articles

Back to top button
Event Services