Uttar Pradesh

गोरखपुर में पुल‍िस ने अभ‍ियान चलाकर एक ही द‍िन में 57 आरोप‍ितों को किया ग‍िरफ्तार…

एससीएसटी एक्ट के आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए आपरेशन क्लीन अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत जिले में 33 स्थानों पर दबिश दी गई और 57 आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेजा है।

ससीएसटी एक्ट में आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए जिले भर में चला अभियान

अभियान के तहत बीते शन‍िवार को जिले में अशांति फैलाने वाले व्यक्तियों का चालान किया गया और उन्हें गिरफ्तार करके जेल भेजा गया था। इस अभियान की सफलता के बाद रविवार को जिले में एसएसपी डा. विपिन कुमार ताडा के निर्देश पर आपरेशन क्लीन चलाया गया। इसके तहत एससीएसटी के आरोप के आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए जिले के विभिन्न थानों के 33 स्थानों पर दबिश देकर 57 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा गैंगेस्टर एक्ट में 10, गुण्डा एक्ट में छह आरोपितों के विरुद्ध जिला बदर के लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। एसएसपी ने बताया कि अपराध नियंत्रण के लिए समय-समय पर ऐसे अभियान चलते रहेंगे।

किशोरी को बेचने के आरोप में मौसी गिरफ्तार : इस बीच पिपराइच पुलिस ने किशोरी का अपहरण करके बेचने के आरोप में उसकी मौसी संगीता को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। पुलिस 15 माह पूर्व संगीता सहित पांच व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करके उसकी तलाश में जुटी थी। पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति ने अपनी साली संगीता, साढू संजय, साढू के भाई राकेश पर आरोप लगाया था कि उन्होंने उसकी नाबालिग पुत्री का अपहरण करके उसे नेपाल में केश बेच दिया है। पुलिस 21 दिसंबर 20 को आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश में जुटी थी। रविवार को पुलिस ने संगीता को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

भाई पर जानलेवा हमला करने वाला आरोपित गिरफ्तार : पिपराइच पुलिस ने भाई पर जानलेवा हमला करने के आरोप में रक्षवापार निवासी विपिन मिश्रा को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक विपिन चार भाई हैं। उसके पिता की मौत हो चुकी है। वह अपने हिस्से की भूमि बेचना चाहता है। इसे लेकर उसकी आये-दिन उसकी उसके मां से कहा-सुनी होती है। इसे लेकर उसने अपने भाई पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया।

फरार आरोपितों के घर पुलिस ने कराई डुग्गी मुनादी : दलित परिवार हमला करने व जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करने के आरोपितों के घर गीडा पुलिस ने दबिश दिया। हालांकि आरोपित घर से फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। बरहुआं निवासी अयोध्या प्रसाद ने गीडा पुलिस को छह लोगों के विरुद्ध तहरीर देकर हमला करने व जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने का आरोप लगाया था।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services