Entertainment

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से एंड्रयू लॉयड वेबर ने इस शो पर लगाई रोक…

हॉलीवुड मूवी निर्माता और संगीतकार एंड्रयू लॉयड वेबर ने फरवरी 2022 तक हिट वेस्ट एंड म्यूजिकल ‘Cinderella’ के शो पर कोरोना का हवाला देते हुए रोक लगाई जा चुकी है।  बीते  कुछ दिनों से यूके में निरंतर कोरोना वायरस  के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के केस में वृद्धि हो रही है। वेबर ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए बोला है कि, “एक बार फिर कोविड दुनिया के लिए संकट बनकर उभर रहा है जिससे ‘Cinderella’ के शो पर रोक लगाई जा चुकी है। मेरा जीवन हमेशा संगीत और थिएटर के लिए समर्पित रहा है, हम फिर से एक नई शुरुआत करने वाले है।”

उन्होंने बोला है कि, “हमारे कलाकारों, संगीतकारों और बैकस्टेज क्रू की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला कर लिया है। इस फैसले से हमारे प्रसंशकों को भी लाभ होने वाला है। जिस तरह से कोरोना वायरस निरंतर बढ़ रहा है उससे दुनिया एक बार फिर खौफ में है। ये सार्वजनिक स्थानों पर अधिक फ़ैल रहा है। जैसे ही फिर से यह वायरस फैलना बंद हो जाएगा, उसे देखते हुए हम दर्शकों को फिर से संगीत की दुनिया में ले  जाने वाले है।”

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ‘प्रोमिसिंग यंग वुमन’ ऑस्कर के विजेता एमराल्ड फेनेल द्वारा शो के प्रदर्शन को लेकर 9 फरवरी तक के लिए रोक लगाई जा चुकी है।  ख़बरों की माने तो लीड्स प्लेहाउस में ‘वेंडी एंड पीटर पैन’, लंदन के शेक्सपियर ग्लोब में ‘मेजर फॉर मेजर’ और लंदन में नेशनल थिएटर में ‘हेक्स’ शो को जनवरी की शुरुआत तक के लिए रोका जा चुका है। देश भर में इसी तरह के शो में रोक लगाई जा चुकी है जहां अधिक भीड़ होती है। हम बता दें कि मंगलवार को, यूके गवर्नमेंट ने थिएटर, ऑर्केस्ट्रा और संग्रहालयों का समर्थन करने के लिए बनाए गए मौजूदा कल्चर रिकवरी फंड का खुलासा किया। सोसाइटी ऑफ लंदन थिएटर ने एक बयान में बोला है कि यूके सरकार हमारे थिएटरों और अन्य सांस्कृतिक व्यवसायों के सामने आने वाली चुनौतियों को समझ जाती है। वह उनका पूरा सहयोग करने वाली है।

Related Articles

Back to top button
Event Services