Sports

केएल राहुल के बाहर होने से चमकी इस प्लेयर की किस्मत,रोहित की टीम का बनेगा नया उपकप्तान

वेस्टइंडीज को हाल ही में टीम इंडिया (Team India) ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से मात दी है. भारतीय टीम अब वेस्टइंडीज को तीन मैचों की आगामी टी20 सीरीज में भी मात देना चाहेगी. लेकिन इस सीरीज के शुरू होने से पहले रोहित शर्मा और उनकी टीम को एक नए वाइस कैप्टन की जरूरत होगी. कारण ये है कि केएल राहुल (KL Rahul) चोटिल होने के चलते टी20 सीरीज से बाहर हैं. ऐसे में एक 24 साल के खिलाड़ी की किस्मत खुल गई है. 

राहुल की जगह ये खिलाड़ी बनेगा नया उपकप्तान

केएल राहुल (KL Rahul) के चोटिल होने के बाद सबसे बड़ा सवाल यही खड़ा होता है कि अब नया वाइस कैप्टन कौन बनेगा. हालांकि इस पद को संभालने के लिए रोहित शर्मा के पास एक खिलाड़ी पहले से मौजूद है. जी हां, इस खिलाड़ी का नाम है ऋषभ पंत (Rishabh Pant). 24 साल का ये विकेटकीपर बल्लेबाज राहुल की जगह टीम इंडिया का नया विकेटकीपर होगा. पंत को आईपीएल में कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव है और राहुल और जसप्रीत बुमराह के ना होने पर वो ही इस पद के सबसे बड़े दावेदार होंगे. पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले साल कमाल का प्रदर्शन किया था. 

बाहर हुए राहुल और अक्षर

हाल ही में बीसीसीआई ने घोषणा की है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से उपकप्तान केएल राहुल और स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल बाहर हो चुके हैं. रोहित शर्मा के लिए ये बड़ा झटका है क्योंकि राहुल टीम के सबसे मजबूत बल्लेबाज हैं और रवींद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में अक्षर पटेल जैसा ऑलराउंडर टीम इंडिया के लिए बड़ा कारगर हो सकता था. लेकिन अब ये दोनों ही खिलाड़ी इस सीरीज से बाहर हो चुके हैं.  

इन दो खिलाड़ियों की टीम में एंट्री

अक्षर पटेल और केएल राहुल के बाहर होने से टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है. लेकिन उनकी जगह बीसीसीआई ने दो और खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर लिया है. सेलेक्टर्स ने राहुल और अक्षर की जगह दीपक हुड्डा और ऋतुराज गायकवाड़ को टीम में शामिल किया है. गायकवाड़ के लिए ये राहुल की गैरमौजूदगी में अपनी जगह पक्की करने का एक बेहतरीन मौका होगा. इस खिलाड़ी को ज्यादा मौके नहीं मिले हैं. वहीं दीपक हुड्डा को वनडे सीरीज के अच्छे प्रदर्शन का फल मिला. 

भारत की टी20 टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, ऋतुराज गायकवाड़ और दीपक हुड्डा. 

Related Articles

Back to top button
Event Services