Sports

कनेरिया ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की फिटनेस पर रखी अपनी राय, कही ये बड़ी बात

रिषभ पंत और रोहित शर्मा इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर हैं और एक जुलाई से खेले जाने वाले टेस्ट मैच की तैयारियों में जुटे हैं। इंग्लैंड दौरे से पहले रिषभ पंत का आइपीएल 2022 और साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा था तो वहीं रोहित शर्मा ने भी आइपीएल के 15वें सीजन में निराश किया था। रिषभ पंत के बारे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया का मानना है कि उनका वजन उनके खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार है। 

ऐसा पहली बार नहीं है कि पंत की फिटनेस पर किसी ने सवाल उठाए हैं। दानिश कनेरिया को लगता है कि फिटनेस के मामले में रिषभ पंत अपनी टीम के कई खिलाड़ियों से काफी पीछे हैं। कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि पंत की फिटनेस अप दू द मार्क नहीं है और वो इसमें काफी पीछे हैं। मैं तो कहूंगा कि पंत की फिटनेस लेवल औसत दर्जे की है। जब कोहली भारतीय टीम के कप्तान बने थे तब फिटनेस मानकों के मामले में भारी बदलाव आया था, लेकिन पंत दूसरों की तुलना में पीछे हैं। 

कनेरिया ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की फिटनेस पर भी अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा बहुत ज्यादा फिट नहीं हैं, लेकिन वो एक बल्लेबाज हैं तो ये उनके लिए ठीक है, लेकिन पंत को अपनी फिटनेस में सुधार करना होगा क्योंकि वो एक बल्लेबाज के साथ-साथ विकेटकीपर भी हैं। इस युवा अवस्था में भी वो कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं हम सबने देखा है। हाल के मैचों में वो ठीक से झुक नहीं पा रहे थे और ऐसा उनके वजन के कारण है। वेट की वजह से उनके लचीलेपन पर प्रभाव पड़ता है। यही नहीं बल्लेबाजी में भी वो शुरुआत से ही गेंदबाज को मारने के दृष्टिकोण से खेलते हैं, लेकिन मानसिक दृढ़ता और परिपक्वता भी तभी आएगी जब आप पूरी फिटनेस के साथ आओगे। 

वहीं दानिश कनेरिया ने दिनेश कार्तिक को सुपर फिट करार दिया और कहा कि दिनेश कार्तिक इस उम्र में भी सुपर फिट हैं। उनकी फिटनेस उनकी बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी नजर आती है। पंत ने बेशक लिसेस्टरशायर के खिलाफ पहली पारी में 70 रन बनाए हों, लेकिन उनका ग्राफ नीचे की तरफ जा रहा है और उसे टीम में अपनी जगह के लिए लड़ना होगा क्योंकि दिनेश कार्तिक, ईशान किशन और संजू सैमसन जैसे अन्य विकल्प हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services