National

ओमिक्रोन के खतरे के बीच राहत की खबर,जानें कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर क्या कहते हैं विशेषज्ञ

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच एक राहत भरी खबर मिली है। महाराष्ट्र में ओमिक्रोन की चपेट में आए पहले मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है, लेकिन फिलहाल उन्हें सात दिनों के लिए घर पर ही क्वारंटीन रहने की सलाह दी गई है।

बता दें कि देश में ओमिक्रोन के मामले दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। देशभर में अब तक इस वैरिएंट के 33 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, जिनमें से सबसे ज्यादातर केस महाराष्ट्र से हैं। ओमिक्रोन को लेकर केंद्र और राज्य सरकारें अलर्ट हो गई हैं और सख्ती बरत रही हैं। वहीं, डाक्टर और विशेषज्ञ भी इसके खतरे को लेकर लोगों को आगाह कर रहे हैं।

इस बीच केरल के कोच्चि के केयर हास्पिटल के एमडी डा. पद्मनाभ शेनाय ने कहा है कि भारत बेहतर स्थिति में हैं और यह वैरिएंट अन्य देशों की तरह यहां अधिक विनाशकारी नहीं होगा। उन्होंने कहा, देश में शायद ओमिक्रोन की लहर आ चुकी है लेकिन भारत में यह उतना विनाशकारी नहीं होगा जितना अन्य देशों में है। देश की ज्यादातर आबादी कोरोना से संक्रमित हो चुकी है और बड़े स्तर पर टीकाकरण भी हो चुका है, जिससे लोगों में हाइब्रिड इम्यूनिटी आ गई है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में अब तक ओमिक्रोन के 20 संक्रमित मिल चुके हैं। वहीं, राजस्थान में नौ, दिल्ली में एक, गुजरात में एक और कर्नाटक में दो मामले सामने आए हैं। इनके अलावा हरियाणा के एक निवासी में भी नए वैरिएंट की पुष्टि हुुई है।

Related Articles

Back to top button
Event Services