Uttarakhand

विधानसभा में हुई भाजपा विधानमंडल दल की बैठक,सौंपी गई जिम्मेदारी

उत्तराखंड में भाजपा विधानमंडल दल की बैठक में पार्टी की ओर से संचालित की जाने वाली विजय संकल्प रैली और प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में भेजे जाने वाले संकल्प रथ के संबंध में मंथन हुआ। इस सिलसिले में विधायकों को जिम्मेदारी भी सौंपी गई।

विधानसभा में जिस वक्त भाजपा विधानमंडल दल की बैठक हुई, उससे पहले सदन में सत्तापक्ष के दो विधायकों की तरफ से विशेषाधिकार हनन के मामले उठाए गए थे। माना जा रहा कि बैठक में विधायकों को इस संबंध में भी हिदायत दी गई। उधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि बैठक में सिर्फ विजय संकल्प रैली व संकल्प रथ के संबंध में विमर्श हुआ। विजय संकल्प रैली गढ़वाल व कुमाऊं मंडलों में चलेगी, जबकि संकल्प रथ सभी विधानसभा क्षेत्रों में भेजे जाएंगे। इस संबंध में विधायकों के साथ ही पार्टी के विधानसभा क्षेत्र संयोजकों को जिम्मेदारी सौंपी गई हैं

पौने पांच साल के कार्यकाल को बताया विलक्षण

चौथी विधानसभा के अंतिम दिन संसदीय कार्य मंत्री बंशीधर भगत ने पीठ के पौने पांच साल के कार्यकाल को विलक्षण बताया। उन्होंने कहा कि इस दौरान पक्ष और विपक्ष की मसलों को गंभीरता से सुन कर यथासंभव निदान के निर्देश दिए गए। शनिवार को शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन सदन की कार्यवाही पूरी होने पर संसदीय कार्य मंत्री ने चतुर्थ विधानसभा के दौरान पीठ के सफल कार्यकाल के लिए सभी मंत्री और विधायकों की ओर से पीठ का आभार जताया।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि विधानसभा के सुचारू संचालन के लिए सभी का सहयोग मिला। यही कारण रहा कि सारे सत्र अच्छे चले। 27 बार सभी प्रश्नों के उत्तर आए। इस दौरान कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत और विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने भी पीठ के कार्यकाल को सफल बताते हुए कहा कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सदन में सार्थक चर्चाएं हुईं।

Related Articles

Back to top button
Event Services