Education

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में इन पदों पर निकलीं बम्पर भर्ती,जल्द करें आवेदन

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission,UPPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह भर्तियां,डिर्पाटमेंट ऑफ हायर एजुकेशन (Department of Higher Education,UP) के तहत, विज्ञापन संख्या (Under Advt NO. 02/2020-2021) के अनुसार निकाली गई है। ऐसे में इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। वहीं इन पदों पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 3 मार्च, 2022 है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

UPPSC की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 128 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें इतिहास, उर्दू, इंग्लिश, मैथ्स, होमसाइंस, जुलॉजी, ज्योग्राफी, फिजिक्स, केमिस्ट्री, बॉटनी, कॉमर्स, एजुकेशन, सोशियोलॉजी, संस्कृत, हिंदी विषयों के लिए आयोजित की जाएगी। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री और संबंधित विषय के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, नेट/SLET /पीएचडी परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं इस पद पर आवदेन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा, सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट दी जाएगी।

यूपीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

यूपीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए ऑनलाइन ओवदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट यानी uppsc.up.nic.in पर जाएं। इसके बाद, अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें, जिसमें लिखा है ‘उच्च शिक्षा विभाग, यूपी में सहायक प्रोफेसर के लिए आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें। विज्ञापन संख्या के तहत 02/2020-2021(RE-OPEN)’ होमपेज पर फ्लैश हो रहा है। इसके बाद यह आपको नए पेज पर रीडायरेक्ट करेगा। अब ऑनलाइन आवेदन करें’ पर क्लिक करें। आवेदन पत्र भरें और आवेदन पत्र जमा करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

Related Articles

Back to top button
Event Services