Education

जेईई-मेन 2021: ऑनलाइन पेपर फरवरी के अंतिम सप्ताह में होंगे शुरू

संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन -021 ऑनलाइन पेपर का पहला सत्र फरवरी के अंतिम सप्ताह में होगा। चूंकि यह जेईई (मुख्य) परीक्षा के लिए केवल एक महीने शेष है, प्रत्येक दिन महत्वपूर्ण है। इसलिए इससे पहले कि आप पूरी ताकत के साथ शुरू करें, सुनिश्चित करें कि आपके पास अगले एक महीने के लिए तैयार अध्ययन संसाधनों के साथ एक समय सारणी है।

अंतिम मिनट के संशोधन के लिए आप तीनों विषयों के लिए ओसवाल जेईई (मुख्य) सॉल्वड पेपर्स का उल्लेख कर सकते हैं भौतिकी, गणित और रसायन विज्ञान। यह पुस्तक 16 दिसंबर, 2020 को एनटीए द्वारा जारी परीक्षा की योजना के आधार पर अध्याय-वार, विषय-वार सख्ती से है। आपको 2019 और 2020 (सभी सेटों के 32 सेट) जेईई (मुख्य) प्रश्न से सभी प्रश्नों को हल करना सुनिश्चित करना चाहिए। इस पुस्तक में अच्छी तरह से दिया गया।

जेईई (मुख्य) पाठ्यक्रम में कुल 16, 21, और गणित भौतिकी और रसायन विज्ञान में क्रमशः 28 इकाइयों के साथ 65 इकाइयाँ हैं। अब, आपको यह देखना है कि कौन से अध्याय महत्वपूर्ण हैं और परीक्षा में अधिकतम वेटेज है। इस बिंदु का विश्लेषण दिए गए ट्रेंड एनालिसिस से किया जा सकता है। आपको उन सभी अध्यायों की सूची भी बनानी चाहिए जो आपको कठिन लगते हैं और उन पर अधिक समय देना चाहिए। 

Related Articles

Back to top button
Event Services