Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश में लगातार बारिश से दीवार और छत गिरने से सात लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के इस जिले में लगातार बारिश के बाद दीवार और छत गिरने की विभिन्न घटनाओं में सात लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने कहा, “मंगलवार रात से भारी बारिश के कारण दीवार और छत गिरने की तीन अलग-अलग घटनाओं में सात लोगों की मौत हो गई।” जिलाधिकारी ने यह भी कहा, लक्ष्मीपुर गांव में बुधवार तड़के एक दीवार और टिन शेड के गिरने से एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गयी और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

अधिकारियों ने कहा कि लल्ली देवी (50), शैलेंद्र (10), शिवा (8) और नीरज (2) – सभी एक ही परिवार के हैं – की इस घटना में मौत हो गई, अधिकारियों ने कहा कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डीएम भारद्वाज ने कहा कि नानकारी गांव में राम लोटन (42) और उनकी पत्नी अनीता (38) की दीवार गिरने से मौत हो गई। साथ ही, सदरपुर थाना क्षेत्र में एक 60 वर्षीय व्यक्ति की भारी बारिश के कारण फूस की छत गिरने से मौत हो गयी. उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिजन को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की भी घोषणा की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जानमाल के नुकसान पर शोक व्यक्त किया और अधिकारियों को पीड़ितों को सहायता प्रदान करने के लिए मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया।

Related Articles

Back to top button
Event Services