Uttarakhand

उत्तराखंड में दून सहित इन पांच जिलों में भारी बारिश को लेकर जारी हुआ रेड अलर्ट

उत्तराखंड के पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, पौड़ी व देहरादून में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में बहुत भारी बारिश के आसार हैं। शेष जिलों में भी भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा 28 को उत्तरकाशी, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, पिथौरागढ़ में तीव्र बौछार, कुल इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट रहेगा। 29 को उत्तरकाशी, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, पिथौरागढ़ में तीव्र बौछार व भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है।

30 को देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिलों में तीव्र बौछार, भारी से बहुत भारी बारिश व आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। 30 तक लगातार ऑरेंज अलर्ट के मद्देनजर सभी जिलों में प्रशासन को सतर्क किया गया है। स्थानीय लोगों से नदी, नालों से दूरी बनाने व बारिश के समय यात्रा न करने की सलाह दी गई है। मौसम का यह मिजाज 30 जुलाई के बाद तक भी रहने का अनुमान है। वहीं सोमवार को प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश दर्ज की गई।

इसमें कोटद्वार, थल, नरेन्द्रनगर, उत्तरकाशी, पुरोला, बेरीनाग, मसूरी, बूढ़ा केदार, मुखेम, टनकपुर, देहरादून, धनोल्टी, डूंडा, नंदकेसरी, कोटी, कालसी आदि जगहें शामिल रही। भारी बारिश के चलते टनकपुर-चम्पावत नेशनल हाइवे स्वाला व बाराटोली के निकट भूस्खलन से अवरुद्ध हो गया है। मौसम निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार इस हफ्ते बारिश का जोर बना रहेगा।

Related Articles

Back to top button
Event Services