Food & Drinks

इस तरह से बनाए पिस्ता केक

केक किसे खाना पसंद नहीं होता है, हर केक नए फ्लेवर के साथ लोगों की जवान का टेस्ट और भी बढ़ता है ऐसे में आज हम आपके किउए फ्लफी केक की खास रेसिपी लेकर आए है… 

सामग्री:

1 1/2 कप (225 ग्राम) मैदा 

1 1/2 छोटा चम्मच बेकिंग पाउडर

1 छोटा चम्मच पिसी हुई इलायची

1 कप (140 ग्राम) बिना नमक के पिस्ता, मोटे कटे हुए

180 ग्राम फ्लोरा नमक कम किया हुआ

1 कप (220 ग्राम) कैस्टर शुगर

2 टी-स्पून बारीक कद्दूकस किया हुआ नींबू का छिलका

2 अंडे

1 कप (280 ग्राम) ग्रीक शैली का दही

1/4 कप (60 मिली) शहद

150 ग्राम फ्लोरा नमक कम , अतिरिक्त

1 1/4 कप (300 ग्राम) रिकोटा)

लेमन जेस्ट, परोसने के लिए

शहद, अतिरिक्त, परोसने के लिए

विधि:

चरण 1: ओवन को 180°C पर प्रीहीट करें। दो 20 सेमी (आधार माप) गोल केक पैन को ग्रीस करें और बेकिंग पेपर के साथ आधार और किनारों को लाइन करें। एक बाउल में मैदा, बेकिंग पाउडर, इलाइची और तीन चौथाई पिस्ता डालकर मिला लें।

चरण 2: फ़्लोरा सॉल्ट रिड्यूस्ड, चीनी और नींबू के छिलके को एक बाउल में हल्का और क्रीमी होने तक फेंटने के लिए इलेक्ट्रिक मिक्सर का इस्तेमाल करें। अंडे डालें, एक बार में 1 प्रत्येक जोड़ के बाद अच्छी तरह से फेंटें। आटे का मिश्रण डालें और धीरे से मिलाएँ। दही में सिर्फ संयुक्त होने तक मोड़ो। मिश्रण को तैयार पैन के बीच समान रूप से चम्मच करें और सतह को चिकना करें। 25 मिनट तक या केक के बीच में डाला गया एक कटार साफ होने तक बेक करें। पूरी तरह से ठंडा करने के लिए एक वायर रैक में स्थानांतरित करने से पहले 5 मिनट के लिए पैन में अलग रख दें।

चरण 3: एक साफ कटोरे में शहद और अतिरिक्त फ्लोरा नमक को चिकना होने तक फेंटने के लिए एक इलेक्ट्रिक मिक्सर का उपयोग करें। रिकोटा में मोड़ो।

चरण 4: 1 केक को सर्विंग प्लैटर पर रखें। शीर्ष को समतल करने के लिए एक बड़े दाँतेदार चाकू का उपयोग करें। आधा रिकोटा मिश्रण के साथ फैलाएं। शेष केक के साथ शीर्ष और शेष रिकोटा मिश्रण के साथ फैलाएं। लेमन जेस्ट और बचा हुआ पिस्ता छिड़कें। 

Related Articles

Back to top button
Event Services