Food & Drinks

इस तरह बनाये गार्लिक पोटैटो का स्वाद

देश के कई इलाकों में बरसात जारी हैं और मौसम सुहाना हो चुका हैं। ऐसे में इन दिनों में घर पर चटपटे स्नैक्स बनाए जाते हैं जो मौसम का मजा बढाने का काम करते हैं। इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए गार्लिक पोटैटो बनाने की Recipe लेकर आए हैं जिसका सवद सभी के दिल को भाएगा। तो आइये जानते हैं इसकी Recipe के बारे में।

आवश्यक सामग्री

आलू – 5 छिले हुए
लहसुन – 4 कलियां छिली हुई
काली मिर्च – 1 चम्मच पाउडर
हरा धनिया – 2 चम्मच बारिक कटा हुआ
रिफाइन्ड ऑयल – जरूरत अनुसार
सिल्वर फॉयल – आलू को फैलाने के लिए
गार्लिक बटर – 2 चम्मच
नमक – स्वाद अनुसार

बनाने की विधि

– गार्लिक पोटैटो बनाने के लिए माइक्रोवेव को प्रीहीट करने के लिए रख दें। इसके बाद आलू को छीलकर इसे लंबे-लंबे शेप में काट लीजिए। अब आलू में काली मिर्च पाउडर, नमक, लहसुन का पेस्ट, हरा धनिया और रिफाइन्ड ऑयल डालकर थोड़ी देर बाउल में रखिए।

– अब इसे अच्छी तरह सभी चीजों को मिक्स कर लीजिए और प्रीहीट माइक्रोवेव में पकने के लिए डालिए। अब एक सिल्वर फॉयल लें। इस पर लहसुन रखकर 1 चम्मच ऑलिव ऑयल डालकर इसे पैक कर दें।

– इसके बाद बेकिंग ट्रे पर आलू फैला दें और इसके एक कोने में पैक्ड लहसुन रख दें। प्रीहीट माइक्रोवेव में आलू को आधे घंटे तक पकाएं। संभव हो तो आलू को बीच-बीच में पलटते रहें। आधे घंटे माइक्रोवेव में आलू को पकाने के बाद उसे निकाल दीजिए।

– गार्लिक बटर डालकर सर्व कीजिए। आप चाहे तो गार्लिक बटर डालने के बाद इस पर चीज डालकर इसे मिक्स कीजिए। इसे माइक्रोवेव में थोड़ी देर पकाने के बाद हरे धनिया से गार्निंश करके सर्व कीजिए।

Related Articles

Back to top button
Event Services