Sports

इंडिया अंडर-19 टीम के कप्तान यश ढुल ने फाइनल में पहुंचने पर ने दी प्रतिक्रिया, शेख रशीद को लेकर कही ये बात

इंडिया अंडर-19 टीम के कप्तान यश ढुल ने कहा है कि विराट कोहली और उन्मुक्त चंद के बाद आइसीसी अंडर-19 विश्व कप में शतक बनाना वाला तीसरे भारतीय कप्तान बनना उनके लिए गर्व का क्षण है। ढुल ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में शतक बनाया और टीम को फाइनल में पहुंचाने में मदद की। वहीं उप कप्तान शेख रशीद की 94 रन की पारी खेली। फाइनल में अब टीम का सामना इंग्लैंड से होगा।

मैच के बाद ढुल ने कहा, ‘ मेरी और रशीद की योजना अंत तक बल्लेबाजी करने की थी और यह काम कर गई। विराट कोहली और उन्मुक्त चंद के बाद अंडर-19 वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाला तीसरा भारतीय कप्तान बनना गर्व का क्षण है। योजना आराम से बल्लेबाजी करने की थी।,बहुत अधिक शाट लगाने की कोशिश नहीं करनी थी। हम 40वें ओवर के बाद तक बल्लेबाजी करना चाह रहे थे। मैं और रशीद ने एक साथ अच्छी बल्लेबाजी की हमने अच्छी पार्टनरशिप बनाई और इसका फायदा दिखा।’

मानसिक रूप से काफी मजबूत हैं रशीद

ढुल ने यह भी कहा, ‘रशीद और मेरे बीच अच्छी साझेदारी रही। जिस तरह से लड़के खेल रहे हैं वह अच्छा है। राशिद मानसिक रूप से काफी मजबूत हैं। हम एक साथ बबल में थे और वह हमेशा मानसिक रूप से तैयार रहते हैं।’ शेख रशीद और यश ढुल ने टूर्नामेंट की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी की और मेन इन ब्लू को खराब शुरुआत के बाद उबारा। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 204 रन जोड़े।

इंग्लैंड और टीम इंडिया के बीच फाइनल

आस्ट्रेलिया 290 रनों के अपने जवाब में 41.5 ओवर में 194 रन ही बना पाई। टीम इंडिया की ओर से विक्की ओस्टवाल ने 42 रन देकर तीन विकेट लिए। अब शनिवार को इंग्लैंड और टीम इंडिया के बीच ग्रैंड फिनाले से पहले शुक्रवार को तीसरे / चौथे स्थान के प्ले-आफ में अफगानिस्तान और आस्ट्रेलिया का मैच होगा। 

Related Articles

Back to top button
Event Services