HaryanaSocial

आज बदल सकता है मौसम, उत्तर हरियाणा में घने कोहरे की संभावना; हो सकती बूंदाबांदी

मौसम में लगातार परिवर्तन देखने को मिल रहा है। न्यूनतम तापमान लगातार नीचे गिर रहा है। हिसार का न्यूनतम तापमान भी तीन डिग्री तक पहुंच गया था। अभी हिसार के बालसमंद क्षेत्र में तापमान बेशक 3.1 डिग्री पहुंचा है मगर जिले का तापमान 4.4 डिग्री गुरुवार को दर्ज किया गया। दूसरी तरफ उत्तर हरियाणा के जिलों में मौसम विज्ञानियों की तरफ से कोहरे की संभावना जताई गई है।

मौसम में लगातार परिवर्तन हो रहा है। न्यूनतम तापमान नीचे जा रहा है। मगर पिछले साल के मुकाबले हिसार में अभी तक न धुंध पड़ी न ही तापमान ज्यादा नीचे गया। पिछले वर्ष 19 दिसंबर को पहली बार धुंध छाई थी।

उत्तर हरियाणा के जिलों में कोहरे की संभावना 

इसी प्रकार हिसार का न्यूनतम तापमान भी तीन डिग्री तक पहुंच गया था। अभी हिसार के बालसमंद क्षेत्र में तापमान बेशक 3.1 डिग्री पहुंचा है मगर जिले का तापमान 4.4 डिग्री गुरुवार को दर्ज किया गया। दूसरी तरफ उत्तर हरियाणा के जिलों में मौसम विज्ञानियों की तरफ से कोहरे की संभावना व्यक्त की गई है।

बालसमंद का न्यूनतम तापमान  3.1 डिग्री नीचे गिरा

शुक्रवार रात से कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी की संभावना व्यक्त की हुई है। प्रदेश में जिलों का तापमान तेजी से नीचे जा रहा हैं। राजस्थान के साथ लगते हिसार के बालसमंद क्षेत्र में न्यूनतम तापमान नीचे गिर कर 3.1 डिग्री तक पहुंच गया।

रात के समय बढ़ रही है ठंड 

इसी प्रकार हिसार जिले का तापमान भी 4.4 डिग्री तक पहुंच गया। इसी प्रकार करनाल का न्यूनतम तापमान भी 4.4 डिग्री तक पहुंच गया। तापमान में नीचे जाने के साथ ही रात के समय ठंड बढ़ रही है।

दिसंबर 2021 में न्यनूतम तापमान 0.2 डिग्री हुआ था दर्ज

पिछले साल के आंकड़ों पर नजर डाले तो 19 दिसंबर 2022 को पहली बार हिसार में धुंध छाई थी। उससे पहले एक दिसंबर 2021 में न्यनूतम तापमान 0.2 डिग्री तक पहुंच गया था। लेकिन इस साल अभी तक जिले का सबसे कम तापमान चार डिग्री के आस पास ही रहा हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services