Education

आईसीएआर आईएआरआई 2022: टेक्नीशिनयन पोस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी,ऐसे करें डाउनलोड

आईसीएआर, इंडियन एग्रीकल्चर रिसर्च इंस्टीट्यूट इंडियन एग्रीकल्चर रिसर्च इंस्टीट्यूट (Indian Agricultural Research Institute, ICAR IARI) टेक्नीशिनयन पोस्ट (Technician Post 1) के लिए आज यानी कि 22 जनवरी, 2022 को एडमिट कार्ड जारी कर सकते हैं। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि तकनीशियन परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र iari.res.in से डाउनलोड कर सकते हैं। कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार जरूरी डिटेल्स एंटर करने के बाद इसे डाउनलोड कर पाएंगे।उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए हैं, जिनको फॉलो करके कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

टेक्नीशियन पोस्ट के लिए एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

आईसीएआर आईएआरआई टेक्नीशियन एडमिट कार्ड जारी होने के बाद डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट – iari.res.in पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर, अधिसूचना/लिंक पर क्लिक करें, जिस पर लिखा होगा, ‘IARI T1 प्रवेश पत्र।’ (डायरेक्ट लिंक बाद में सक्रिय किया जाएगा) अब एक नया पेज खुलेगा, जहां आपको अपना लॉगिन विवरण दर्ज करना होगा जैसे आवेदन संख्या या कुछ और जो पूछा गया हो। इसके बाद, आपका IARI तकनीशियन प्रवेश पत्र आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। अब भविष्य के संदर्भों के लिए इसकी एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करें।

आईसीएआर आईएआरआई टेक्नीशियन पोस्ट के लिए सीबीटी परीक्षा 25 जनवरी से 5 फरवरी, 2022 तक आयोजित होने वाली है। वहीं अब परीक्षा शुरू होने में केवल 3 दिन शेष हैं, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि T1 एडमिट कार्ड आज जारी होने की उम्मीद है। हालांकि उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि संस्थान ने इस हॉल टिकट को जारी करने के लिए कोई निश्चित तारीख जारी नहीं की है। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट पर ही विजिट करते रहें, जिससे उन्हें सही अपडेट मिल सके।

Related Articles

Back to top button
Event Services