Food & DrinksLife Style

नाश्ते में घर पर ही बनाएं सैंडविच, यहां जानें तीन तरह से बनाने की लाजवाब रेसिपी-

सुबह के नाश्ते और शाम के स्नैक्स में सैंडविच लाजवाब लगता है। खूब सारी सब्जियों को मिलाकर इसे स्वादिष्ट और हेल्दी बनाया जा सकता है। हर कोई अलग-अलग तरह से सैंडविच तैयार करता है। लेकिन अच्छी बात ये है कि सैंडविच फटाफट तैयार हो जाता है। यहां तीन तरह से तैयार होने वाले सैंडविच की रेसिपी है, जिसे आप एक बार ट्राई कर सकते हैं। 

1) चीज-कॉर्न सैंडविच

चीज कॉर्न सैंडविच स्वाद में लाजवाब लगता है, जो लोग चीज से बनी चीजों को खाना पसंद करते हैं उनको ये काफी पसंद आएगा। इसे बनाने के लिए स्वीट कॉर्न को उबाल लें, फिर मेयोनीज, कद्दूकस की हुई चीज एक बर्तन में लें। उसमें उबले हुए स्वीटकॉर्न डालें और अच्छे से मिक्स करें। इसमें थोड़ा नमक, ऑरिगेनो और चीली फ्लैक्स डालें। ब्रेड स्लाइस पर लगाएं और इसे सेक लें, टेस्टी सैंडविच का मजा लें। 

2) मिक्स वेजिटेबल सैंडविच

इसे बनाने के लिए अलग-अलग रंगों की शिमला मिर्च, प्याज, स्वीट कॉर्न, पनीर लें। सभी सब्जियों को अच्छे से बारीक काट लें और स्वीट कॉर्न उबाल लें। इसे एक बर्तन में निकालें। फिर इसमें काली मिर्च पाउडर, नमक, और थोड़ी सी तंदूरी मैयोनीज डालें। अच्छे से मिलाने के बाद ब्रेड पर लगाएं। फिर अच्छे से इसे टोस्ट करें। सैंडविच तैयार है इसकी मजा लें।

3) प्याज-पनीर सैंडविच

टेस्टी सैंडविच बनाने के लिए प्याज के क्यूब काट लें और फिर इसमें पनीर के क्यूब डालें। फिर इसमें मैयोनीज और तंदूरी मैयोनीज डालें। अगर स्पाइसी खाना पसंद करते हैं तो इसमें शेजवान सॉस मिला सकते हैं। इसें नमक और एक चुटकी भर काली मिर्च मिलाएं। मिक्स करने के बाद ब्रेड पर लगाएं और अच्छे से सेकने के बाद इस टेस्टी सैंडविच का मजा लें।

Related Articles

Back to top button
Event Services