Trending/Viral

यहां शादी के लिए चुरानी पड़ती है दूसरे की बीबी, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान…

शादी का बंधन हर बंधन से ज्यादा पवित्र माना जाता है को पवित्र बंधन माना जाता है। शादी में अलग-अलग धर्मों के हिसाब से अलग-अलग रीति-रिवाज होते हैं इसका मतलब लेकिन लगभग सभी धर्मों में एक ही होता है।

लेकिन क्या आपने कभी ये सुना है कि किसी ने शादी करने के लिए दूसरे की पत्नी को चुराया। शायद नहीं, तो चलिए आपको एक ऐसे ही रीति-रिवाज के बारे में बताते हैं। जहां ये सब होता है।

यह रिवाज पश्चिमी अफ्रीका में रहने वाली वोदाब्बे जनजाति के लोगों की पहचान है। यहा किसी भी शख्स को शादी करने के लिए दूसरे की पत्नी को चुराना पड़ता है।

south africa culture

इस जनजाति के लोग पहली शादी तो घर परिवार वालों के हिसाब से करते है। अगर कोई शख्स दूसरी शादी करना चाहता है तो उसको किसी दूसरे की पत्नी को चुराना पड़ता है।

अगर कोई शख्स ऐसा करने में नाकामयाब रहता है तो फिर उसकी दूसरी शादी नहीं की जाती है। यहा हर साल गेरेवोल फेस्टिवल का आयोजन होता है। जहां पर लड़के सजकर अपने चेहरे पर रंग लगा लेते हैं।

इसके बाद ये लड़के डांस और कई तरह की चीजें करते हैं, इसके द्वारा ये दूसरों की पत्नियों को अपनी ओर रिझाने की कोशिश करते हैं। हालांकि, इस दौरान इस बात का खास ख्याल रखना होता है कि कहीं उस औरत के पति को इस बात का पता न चले।

ये भी पढ़ें: भोजपुरी की मशहूर गायिका ने ठूकराया बॉलीवुड के गानों का ऑफर, हर तरफ हो रही तारीफ

ये भी पढ़ें: शादीशुदा पुरुष कर लें किशमिश से दोस्ती, मिलेगा फायदा ही फायदा…

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button