Uttar Pradesh

श्री स्वतंत्र देव सिंह का वर्चुअल संवाद लखीमपुर जिले के कस्ता विधानसभा क्षेत्र से वर्चुअल संवाद

लखनऊ 16 जुलाई 2020, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह ने आज लखीमपुर जिले के कस्ता विधानसभा क्षेत्र के पार्टी पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों व कार्यकर्ताओं से वर्चुअल संवाद किया।

उन्होंने कहा कि पार्टी डिजिटल डाक्यूमेंटेशन तैयार करके कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए सेवा कार्यो के संकलन का कार्य करेगी, जो भविष्य का दस्तावेज होगा। श्री सिंह ने कहा कि जहां एक ओर कोरोना महामारी में भाजपा कार्यकर्ता सेवा को ही संगठन मानकर काम कर रहे थे वहीं विपक्ष कीचड़ उछालने के काम में लगा था।

पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जरूरतमंदों तक पहुंचकर राशन, भोजन, मास्क, सेनेटाइजर, दवाएं, काढा, चरणपादुकाएं उपलब्ध कराने का काम किया। तो वहीं कोरोना योद्धाओं का सम्मान, आरोग्यसेतु इंस्टाल, पीएम केयर फण्ड में योगदान जैसे जनजागरण के कार्य भी किए। पार्टी ऐसे सभी सेवा कार्यों की डिजिटल बुक प्रत्येक मण्डल में तैयार करेगी। जिसमें सेवा कार्यो से जुडे़ फोटोग्राफ, उनके विवरण, उल्लेखननीय बातें तथा जनमानस की प्रतिक्रियाएं संकलित की जाएंगी।

मण्डल की डिजिटल बुक से जिले की डिजिटल बुक तैयार होगी। उन्होंने कहा कि अभियान के तहत जिले की आईटी टीम को जोडकर जुलाई माह के अंत तक जिले स्तर पर डिजिटल डाक्यूमेंटेशन का काम पूरा करना है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी के बूथ अध्यक्ष से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष तक सभी ने सेवा ही संगठन के मूलमंत्र को अपनाते हुए कार्य किया और परिश्रम की पराकाष्ठा करते हुए विश्व को यह संदेश दिया कि राजनीति भाजपा के लिए सेवा कार्य है और सेवा का माध्यम है।

कोरोना संकट के बीच 20 लाख करोड़ के आत्मनिर्भर भारत पैकैज की ऐतिहासिक घोषणा देश के 130 करोड़ जनमानस की स्वावलम्बन व आत्मनिर्भरता के पथ पर बढती हुई पदचाप है, जो समृद्धशाली राष्ट्र की परिकल्पना को मूर्तरूप देगी। उन्होंने लोकल कोे वोकल करने का मंत्र देते हुए स्वदेशी अपनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में सरकार ने जो ऐतिहासिक निर्णय लिए है वह साहसिक तो हैं ही साथ ही काल के कपाल पर भारत के स्वर्णिम हस्ताक्षर भी है।

अनुच्छेद 370 व 35ए की समाप्ति, सीएए, तीन तलाक जैसे विषयों का समाधान और श्री रामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर के निर्माण का स्वप्न साकार होना बड़ी ऐतिहासिक घटनाएं हैं। हम सभी सौभाग्यशाली है जो इस इतिहास केे साक्षी बनें।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का 11 जुलाई से 20 जुलाई तक  विधानसभावार सम्मेलनों के माध्यम से बूथ, सेक्टर, मण्डल, जिला, क्षेत्र व प्रदेश से वर्चुअल संवाद का क्रम अनवरत चल रहा है। पार्टी के अब तक 238 विधानसभा सम्मेलन सम्पन्न हो चुके है। जिनमें प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व की केन्द्र सरकार के निर्णय व जनकल्याणकारी कार्य, कोरोना महामारी के चलते संगठन द्वारा किए गए सेवा कार्यो की जानकारी के साथ ही बूथ समितियों के सत्यापन की जिम्मेदारी कार्यकर्ताओं व पदाधिकरियों को सौंपी गई।

इसके साथ ही आगामी 31 जुलाई तक बूथ समितियों के सत्यापन के लक्ष्य के साथ पार्टी का संवाद व सम्पर्क जारी है।

Related Articles

Back to top button
Event Services