National

SBI यूजर्स के लिए एक खुशखबरी, अब घर बैठे करें ये काम

एक समय था छोटे से काम के लिए भी हमें बैंक जाना पड़ता था. चाहे वो स्टेटमेंट निकलवाना हो या फिर अकाउंड बैलेंस हो. लेकिन ऑनलाइन सुविधा ने हमारी इस चिंता को खत्म कर दिया है. अब SBI यूजर्स के लिए एक खुशखबरी है. अब छोटे-मोटे काम के लिए बैंक के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. State Bank of India (SBI) ने अपनी वॉट्सएप बैंकिंग सर्विस शुरू की है. वॉट्सएप पर उपलब्ध ऐसी बैंकिंग सेवाएं यूजर्स के लिए जीवन आसान बना देंगी, मुख्यतः क्योंकि उन्हें अपने खाते की शेष राशि की जांच के लिए एक नया ऐप डाउनलोड करने या एटीएम जाने की आवश्यकता नहीं होगी. वॉट्सएप से सारा काम हो जाएगा.

SBI Bank अकाउंट स्टेटमेंट पता करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो:

स्टेप 1: आपको सबसे पहले एसबीआई वॉट्सएप बैंकिंग सेवाओं के लिए अपना अकाउंट रजिस्टर करना होगा.
स्टेप 2: इन सेवाओं के लिए रजिस्टर करने के लिए, आपको बैंक में रजिस्टर्ड अपने 10 अंकों के मोबाइल नंबर से 917208933148 पर “SMS WAREG A/c No” भेजना होगा.
स्टेप 3: रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद, +919022690226 नंबर पर ‘Hi’ भेजें.
स्टेप 4: इसके बाद, आपको “प्रिय ग्राहक, एसबीआई वॉट्सएप बैंकिंग सेवाओं में आपका स्वागत है” बताते हुए एक संदेश प्राप्त होगा!

नीचे दिए गए विकल्पों में से किसी एक को चुनें-

1. अकाउंट बैलेंस
2. मिनी स्टेटमेंट
3. वॉट्सएप बैंकिंग से डी-रजिस्टर

आरंभ करने के लिए आप अपनी क्वेरी भी टाइप कर सकते हैं.

स्टेप 5: अपनी आवश्यकताओं के अनुसार विकल्प चुनें. अपने खाते की शेष राशि की जांच करने के लिए “1” टाइप करें, जबकि मिनी स्टेटमेंट टाइप “2” प्राप्त करें. आपका अकाउंट बैलेंस या मिनी स्टेटमेंट अब वॉट्सएप पर प्रदर्शित होगा.

इसके अतिरिक्त, भारतीय स्टेट बैंक अपने क्रेडिट कार्ड यूजर्स को एसबीआई कार्ड व्हाट्सएप कनेक्ट के नाम से वॉट्सएप-आधारित सेवाएं भी प्रदान करता है. यह सेवा एसबीआई क्रेडिट कार्ड ग्राहकों को अपने अकाउंट समरी, रिवॉर्ड पॉइंट, बकाया राशि, कार्ड से भुगतान करने आदि की जांच करने की अनुमति देती है.

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button