National

मां ने अपनी ही 13 साल की बेटी का किया सौदा, 15 दिन में 2 जगह बेचकर कराई शादी, खरीददार ने किया रेप

एक मां ने लाख रुपये के लिए अपनी 13 साल की बेटी को 15 दिन में दो जगह बेच दिया। इसके बाद उस मासूम के साथ रेप हुआ और उसे मारपीट का शिकार भी होना पड़ा। पुलिस ने मां, मौसी, दलाल सहित खरीदार को गिरफ्तार किया है।

मामला राजस्थान का है। बारां के छीपाबड़ौद में लावारिस हालत में 13 वर्षीय लड़की 12 जनवरी को मिली थी। जांच में पता चला कि वह बिहार की रहने वाली है।

पुलिस ने लड़की को बाल कल्याण समिति बारां के समक्ष पेश किया गया था। एएसपी विजय स्वर्णकार का कहना है कि काउंसलिंग में नाबालिग लड़की ने बताया कि वह बिहार की रहने वाली है।

नाबालिग के अंकल संजय, मौसा आलोक और मौसी रेशमा ने उसे एक लाख रुपये में बेचकर उसकी मर्जी के खिलाफ उसकी शादी करा दी। उसकी शादी 07 दिसंबर को चांवलखेडी थाना छबडा के रहने वाले बनवारी नाम के व्यक्ति से करा दी थी।

लड़की ने बताया कि चावलखेडी बनवारी के पास नहीं रहना चाहती थी तो उसको उसके परिजन चांवलखेडी से छीपाबड़ौद निवासी गीता सिंह के पास लेकर आ गए।

फिर उसकी मां, अंकल, मौसा, मौसी और गीता सिंह ने उसे 01 लाख 21 हजार रुपये में बेचकर उसकी शादी दोबारा 24 दिसंबर को छीपाबडौद में मुकेश नाम के व्यक्ति से करा दी।

लड़की ने बताया था कि वह दूसरे पति मुकेश के साथ नहीं रहना चाहती थी क्योंकि मुकेश उससे डरा धमकाकर मार-पीट करता था। वह मुकेश के घर से बिना बताए गीता सिंह के पास छीपाबड़ौद वापस आ गई।

गीता सिंह ने उसे मुकेश के घर वापस भेज दिया। वहां से वह उसी रात को मुकेश के घर से भागकर छीपाबडौद कस्बा में आ गई। इस पर थाना छीपाबडौद में पुलिस ने नाबालिग के खरीद-फरोख्त और बलात्कार तथा पॉक्सो एक्ट बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया।

यह भी पढ़ें: ‘रेंचो’ बन शख्स, डॉक्टर से वीडियो कॉल पर बात कर ट्रेन में कराई महिला की डिलीवरी

यह भी पढ़ें: 5 रुपये का यह नोट आपको बना देगा लखपति, लाखों रुपये में बिक रहा एक नोट…

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button