National

J&K: कुलगाम मुठभेड़ में मारा गया लश्कर कमांडर, जुलाई में 27 आतंकवादी ढेर

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सोमवार को एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का एक शीर्ष कमांडर मारा गया है। मारे गए लश्कर आतंकवादी की पहचान शोपियां के चेकी चोलन के अमीर अहमद मीर के रूप में हुई। वह 2017 से घाटी में सक्रिय था।

इस बीच, रिपोर्टों में कहा गया है कि जुलाई महीने में कई मुठभेड़ों में लगभग 27 आतंकवादी मारे गए हैं।

दक्षिण कश्मीर के दमहाल हंजीपोरा में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। हालांकि, जैसे ही सुरक्षा बल इलाके में तलाशी ले रहे थे, आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दीं।

बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ हुई जिसमें लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी मारा गया। जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना की 62 राष्ट्रीय राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने संयुक्त अभियान चलाया।

जम्मू-कश्मीर के बांदीपुर जिले के सुंबलर इलाके के शोकबाबा जंगल में सुरक्षा बलों ने 23-24 जुलाई को तीन आतंकियों को ढेर किया था। 25 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के मुनार्द इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा, ”23 जुलाई को सोपोर मुठभेड़ के दौरान लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए।” मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान फ़याज़ युद्ध के रूप में हुई, जो सुरक्षाबलों पर कई हमलों में शामिल था।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें। आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं, और हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button