National

दुखद : पिछले 24 घंटे में देशभर से 25320 नए कोरोना केस सामने आए, 161 लोगों की हुई मौत

देश में एक बार फिर से हालात चिंताजनक हो गए हैं क्योंकि हर दिन कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या में वृद्धि दर्ज की जा रही है। भारत में लोगों को दूसरे चरण के तहत टीकाकरण अभियान के तहत वैक्सीन तो लगाई जा रही है, लेकिन इस बीच कोरोना के 25 हजार से अधिक मामलों सामने आ गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटे में देशभर से 25,320 नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं जबकि इस घातक बीमारी से 161 लोगों की जान चली गई है। हालांकि, 16,637 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं।

कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 2 लाख के पार पहुंच गई है। शनिवार को देशभर में कोरोना के  2,10,544 एक्टिव केस दर्ज किए गए। एक तरफ 16,637 लोग कोरोना को मात देकर घर लौटे तो वहीं 25 हजार से ज्यादा नए लोग इसका शिकार हो गए।

हर दिन कोरोना का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। ऐसा मालूम पड़ता है जैसे बीते साल जैसा माहोल फिर से बनता जा रहा है। एक तरफ देशभर में कोरोना टीकाकरण अभियान चल रहा है जिसमें अभी तक 2,97,38,409 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है।

हालांकि इतनी ही राहत की बात है कि अभी यह संक्रमण महाराष्ट्र, पंजाब, मध्य प्रदेश, गुजरात, छत्तीसगढ़ जैसे 6 राज्यों में ही तेजी पर है। यूपी, बिहार, दिल्ली-एनसीआर समेत अन्य तमाम राज्यों में हालात अब भी सामान्य हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services