Biz & ExpoHealth

आप भी खा रहे हैं जंक फूड तो हो जाएं सावधान, हो रहा है पूरे 36,000 रुपये का नुकसान!

अगर आप भी जंक फूड खाने के शौकीन है तो आपको बड़ा झटका लगने वाला है. क्या आपने कभी सोचा है कि आप एक महीने में सिर्फ जंक फूड पर कितना रुपया खर्च करते हैं. शायद नहीं… हममें से कोई भी ये नहीं सोचता है कि हर महीने हम हजारों रुपये सिर्फ जंक फूड में खर्च करते हैं.

अगर आप भी जंक फूड खाने के शौकीन है तो आपको बड़ा झटका लगने वाला है. क्या आपने कभी सोचा है कि आप एक महीने में सिर्फ जंक फूड पर कितना रुपया खर्च करते हैं. शायद नहीं… हममें से कोई भी ये नहीं सोचता है कि हर महीने हम हजारों रुपये सिर्फ जंक फूड में खर्च करते हैं. आज हम आपको बताएंगे कि अगर आपने अपने इस पैसे को जंक फूड में खर्च न करके कहीं निवेश किया होता तो आपका वहीं पैसा आज लाखों में बदल सकता था.

हर महीने हजारों रुपये होते हैं खर्च
बता दें इस समय बच्चों से लेकर युवा तक सभी लोग जंक फूड खाने के शौकीन होते हैं और इसी शौक के चलते हम आराम से हर महीने करीब 3000 से 5000 रुपये तक इस पर खर्च कर देते हैं और बाद में कई बार आपको डॉक्टर के यहां इस जंक खाने के चलते मोटा पैसा इलाज में भी खर्च करना होता है. 

हेल्थ और वेल्थ दोनों के लिए हैं हानिकारक
इस समय बर्गर, पिज्जा, चिप्स, नमकीन, फास्ट फूड और मार्केट में उपलब्ध सभी तरह के तले-भुने फूड हमारी सेहत के लिए हानिकारक हैं ही साथ ही हमारी वेल्थ के लिए भी ये काफी नुकसानदायक हैं. उदाहरण के लिए मान लेते हैं कि आपने एक महीने में 3000 रुपये जंक फूड पर खर्च किए हैं तो इस हिसाब से आप एक साल में 36,000 रुपये सिर्फ जंक फूड पर खर्च कर रहे हैं. 

मिल जाता 20 से 30 फीसदी का रिटर्न
अगर आपने यहीं 36,000 रुपये किसी म्यूचुअल फंड में निवेश किए होते तो आपको बदले में करीब 20 से 30 फीसदी तक का रिटर्न आराम से मिल जाता. उदाहरण के लिए मान लेते हैं कि आपने अपने इस पैसे को किसी फंड या फिर स्टॉक में निवेश कर दिया है तो आपका यही पैसा आज आपको अच्छा रिटर्न तो दे ही रहा होता साथ ही आपको डॉक्टर के पास जाकर इलाज में भी फालतू पैसा खर्च नहीं करना होता.

हो सकती हैं कई तरह की बीमारियां
बता दें जंक फूड खाने से हेल्थ और वेल्थ दोनों ही तरह के नुकसान होते हैं. इस तरह के खाने को अपने दैनिक जीवन में इस्तेमाल करने पर आपको सिरदर्द, मोटापा, डायबिटीज, हार्ट की समस्याएं समेत कई तरह के नुकसान होते हैं तो ऐसे में आपको इस तरह के खाने से बचना होगा. इस तरह की समस्या होने पर आपको डॉक्टर के पास भी इलाज में अच्छा खासा पैसा खर्च करना होता है. 

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services