Uttar Pradesh

एनएसयूआई द्वारा पूरे प्रदेश में चलाये जा रहे अभियान- ’नौकरी दो या डिग्री वापस लो

एनएसयूआई द्वारा पूरे प्रदेश में चलाये जा रहे अभियान- ’नौकरी दो या डिग्री वापस लो’ के तहत आज लखनऊ पहुंचे एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नीरज कुन्दन

ऽ एनएसयूआई इस अभियान के जरिए केन्द्र और प्रदेश सरकार की छात्र, युवा एवं बेरोजगार विरोधी नीतियों का करेगी पर्दाफाश- नीरज कुन्दन

ऽ एनएसयूआई ‘नौकरी दो या डिग्री वापस लो’ के तहत आगामी 12 मार्च 2021 को दिल्ली में संसद का घेराव करेगी- नीरज कुन्दन

ऽ आगामी 12 मार्च को संसद घेराव के लिए अधिक से अधिक संख्या में छात्र, युवा दिल्ली पहुंचे- शौर्यवीर सिंह

लखनऊ 28 फरवरी 2021।

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नीरज कुन्दन के आज यहां राजधानी लखनऊ में आयोजित – नौकरी दो या डिग्री वापस लो’ छात्र महासम्मेलन में पहुंचने पर एयरपोर्ट पर सैंकड़ों छात्रों और युवाओं ने एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष श्री अनस रहमान के नेतृत्व में जोरदार स्वागत किया।

इसके उपरान्त प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित छात्र महासम्मेलन में श्री नीरज कुन्दन का हजारों छात्रों एवं युवाओं ने फूल-मालाओं और गननभेदी नारों से भव्य स्वागत किया।

इस मौके पर नौकरी दो या डिग्री वापस लो छात्र महासम्मेलन को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नीरज कुन्दन ने कहा कि छात्र अपने मन की बात सुनना चाहता है, दूसरे के मन की बात सुनना नहीं चाहता। एनएसयूआई छात्र हितों के लिए लगातार सड़कों पर संघर्ष करती है। उन्होने कहाकि जो नेता अपने मन की बात करते हैं छात्र उसे सुनना पसन्द नहीं करता। काशी विद्यापीठ के छात्र संघ चुनाव के आये रिजल्ट पर उन्होने कहा कि इससे यह साफ हो गया है कि कांग्रेस की नीतियां छात्रों और युवाओं की पसन्द है। उन्होने कहा कि उ0प्र0 में भर्तियां नहीं हो रहीं, जो भर्ती निकल रही है वह सब घोटाले की भेंट चढ़ रहीं हैं। उ0प्र0 में लगातार युवाओं और छात्रों के हितों को कुचलने का काम भाजपा की सरकार कर रही है। इसके विरोध में पूरे प्रदेश के छात्र लामबन्द हो रहे हैं। उन्होने कहा कि आज देश में बेरोजगारी दर 45 साल में सबसे अधिक है। 2014 में, भाजपा ने हर साल दो करोड़ से अधिक रोजगार के अवसर पैदा करने का वादा किया था और अब, यह आंकड़ा 12 करोड़ तक पहुंच गया है। उन्होने कहा कि आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव में एनएसयूआई पूरी ताकत के साथ कांग्रेस पार्टी को सत्ता में पहुंचाने के लिए जी-तोड़ मेहनत करेगी। उन्होने घोषणा की कि एनएसयूआई ‘नौकरी दो या डिग्री वापस लो’ के तहत आगामी 12 मार्च 2021 को दिल्ली में संसद का घेराव करेगी।

    भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के राष्ट्रीय महासचिव श्री शौर्यवीर सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नीरज कुन्दन के आवाहन पर चलाये जा रहे नौकरी दो या डिग्री वापस लो के तहत आगामी 12 मार्च 2021 को भारी संख्या में उ0प्र0 से छात्रों एवं युवाओं को दिल्ली पहुंचने का आवाहन किया।

कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता श्री दीपक सिंह ने छात्रों और युवाओं को छात्र हितों को लेकर, बेरोजगारी के मुद्दे पर और अधिक आक्राकमता के साथ सड़कों पर उतरकर संघर्ष करने का आवाहन किया। उन्होने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार आज छात्रों और युवाओं पर तानाशाही रवैया अपना रही है।

एनएसयूआई उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष अनस रहमान ने कहा किएनएसयूआई ने केंद्र सरकार के खिलाफ नौकरी दो या डिग्री वापस लो अभियान शुरू किया है इस अभियान का मुख्य उद्देश्य सरकार की असलियत की ओर इशारा करना है, जिसे युवाओं को रोजगार देने में कोई दिलचस्पी नहीं है। छात्र और युवा दर-दर भटकने के लिए मजबूर हैं।

एनएसयूआई लखनऊ के जिलाध्यक्ष मो0 तारिक ने पूरे प्रदेश के विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों से आये एनएसयूआई के पदाधिकारियों एवं छात्रों का स्वागत किया एवं उनके द्वारा एनएसयूआई को मजबूत किये जाने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

छात्र महासम्मेलन में एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे एवं पूर्व विधायक श्री श्याम किशोर शुक्ल, एनएसयूआई के राष्ट्रीय महासचिव श्री नावेद खान, राष्ट्रीय सचिव सह प्रभारी श्री हनी बग्गा, श्री सचिन द्विवेदी एवं कु0 मान्या शर्मा, श्री शारिक अनीस, श्री शैलेश शुक्ला, श्री अखिलेन्द्र प्रताप सिंह, श्री विशाल वर्मा, श्री असफर सिद्दीकी, श्री जीशान सिद्दीकी, श्री जीत सिंह चैहान, लखनऊ विश्वविद्यालय के श्री लालू कनौजिया, श्री आशुतोष मिश्रा, श्री विशाल सिंह सहित हजारों की संख्या में छात्र एवं युवा मौजूद रहे।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services