Politics

‘छात्र संसद के इंटरनेशनल लीडरशिप टूर-24’ के प्रतिनिधियों ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा से की मुलाकात

चंडीगढ़, 29 जूनः छात्र संसद के प्रतिष्ठित ‘इंटरनेशनल लीडरशिप टूर-24’ के प्रतिनिधियों ने आज पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा से मुलाकात की। देश भर के प्रमुख संस्थानों जैसे आईआईटी, आईआईएम, एनएलयू और विभिन्न निजी विश्वविद्यालयों से चुने गए प्रतिनिधियों ने भारतीय लोकतंत्र के भविष्य को लेकर हुड्डा के साथ चर्चा की।

बातचीत के दौरान हुड्डा ने विपक्ष की मजबूती, विपक्ष के तौर पर इंडिया गठबंधन की भूमिका के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि एक मजबूत विपक्ष स्वस्थ लोकतंत्र के लिए महत्वपूर्ण होता है और लोकतंत्र में युवाओं की भागीदारी बेहद जरूरी है। हुड्डा ने युवा नेताओं की प्रगतिशील सोच में अपना विश्वास व्यक्त करते हुए प्रतिनिधियों को राजनीति में सक्रिय हिस्सेदारी के लिए प्रोत्साहित किया।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रभावी शासन के लिए पारदर्शिता, जवाबदेही और जन-केंद्रित नीतियों जरूरी हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान विकास व सामाजिक कल्याण को बढ़ावा देने के लिए लागू की गई योजनाओं और नीतियों का भी जिक्र किया। भविष्य में भी उन्होंने कांग्रेस की ओर से जमीनी स्तर पर जुड़ाव, स्थानीय मुद्दों को संबोधित करने और मतदाताओं के सामने एक व्यापक विकास एजेंडा पेश करने की बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रगतिशील और समावेशी हरियाणा बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Related Articles

Back to top button