National

2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए तैयरी शुरू,भाजपा कार्यकाल

कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा का कार्यकाल अगले साल समाप्त होने जा रहा है जिसे देखते हुए पार्टी ने 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए तैयरी शुरू कर दी है। इस संबंध में येदियुरप्पा ने पीएम मोदी सहित अन्य नेताओं से मुलाकात की।

 कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा का कार्यकाल अगले साल समाप्त होने जा रहा है, जिसे देखते हुए पार्टी ने 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए तैयरी शुरू कर दी है। कर्नाटक पहला दक्षिण भारतीय राज्य है, जहां भाजपा सत्ता में है। 2018 के चुनाव परिणामों से सबक लेते हुए, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और कर्नाटक प्रभारी अरुण सिंह ने हाल ही में कहा था कि राज्य में विधानसभा चुनाव अगले साल मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा।

येदियुरप्पा की क्षमता से जीत होगी आसान

राज्य में राजनीतिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए, भाजपा आलाकमान ने जुलाई 2021 में येदियुरप्पा को हटाकर बोम्मई को मुख्यमंत्री बनाया था। हालांकि येदियुरप्पा की संगठनात्मक क्षमता और राज्य में उनके प्रभाव को देखकर, भाजपा आलाकमान को पता है कि उनकी उपेक्षा नहीं की जा सकती है। यही कारण है कि येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद से हटाने के बाद भी भाजपा ने उन्हें महत्व दिया और उनके सभी सुझावों को सुना। साथ ही येदियुरप्पा को भाजपा संसदीय बोर्ड में शामिल किया गया।

कर्नाटक में बढ़ेगी पीएम नरेंद्र मोदी की सक्रियता

संसदीय बोर्ड के सदस्य होने के नाते येदियुरप्पा को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति का सदस्य भी बनाया जा सकता है। भाजपा राज्य में 2023 के विधानसभा चुनाव में 150 से अधिक सीटें जीतने का दावा कर रही है और यही वजह है कि पार्टी का सबसे चर्चित चेहरा और स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री मोदी की सक्रियता भी कर्नाटक में बढ़ेगी। इधर बोम्मई भी लगातार राज्य के मतदाताओं से बातचीत कर रहे हैं। संगठन केंद्र और राज्य सरकार की नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों से भी लोगों तक पहुंच रहा है।

येदियुरप्पा ने की कई नेताओं से मुलाकात

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए, प्रधानमंत्री के कार्यक्रम भी इस तरह से निर्धारित किए जाएंगे कि वह महीने में कम से कम एक बार कर्नाटक का दौरा करें। भाजपा के संसदीय बोर्ड के सदस्य बनने के बाद येदियुरप्पा शुक्रवार को दिल्ली आए और प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष से मुलाकात की और कर्नाटक की राजनीतिक स्थिति और चुनावी रणनीति पर विस्तार से चर्चा की।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services