National

दिल्ली के 2 करोड़ लोगों को मुफ्त में लगेगा कोरोना का टीका, बजट में 50 करोड़ देने की घोषणा

दिल्ली सरकार ने राजधानी के लोगों को मुफ्त में कोरोना का टीका लगाने का एलान किया है। वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने बजट में टीकारण के लिए 50 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि राजधानी के लोगों का दिल्ली सरकार के सभी सरकारी अस्पतालों में मुफ्त में टीका लगाया जाएगा। इसके लिए फंड की कमी नहीं होने दी जाएगी। दिल्ली सरकर के इस एलान से 2 करोड़ लोगों को लाभ मिलेगा।सिसोदिया ने बताया कि महिलाओं के लिए 100 विशेष महिला मोहल्ला क्लीनिक अगले साल से शुरु कर दी जाएंगी। 

दिल्ली के वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि सरकार ने साल 2021-22 के लिए स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए 9,934 करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया है जो कुल बजट का 14 फीसद है। दिल्ली सरकार ने निर्णय लिया है कि दिल्ली के लोगों को सरकारी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन मुफ़्त में लगाई जाएगी। सिसोदिया ने कहा कि जल्द ही प्रति दिन टीकाकरण 45 हजार से बढ़कर 60 हजार किया जाएगा।

इससे पहले भी हाल में ही दिल्ली सरकार ने कहा था कि राजधानी में सभी का फ्री में टीकाकरण होगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले ही केंद्र से मांग कर चुके हैं कि कोरोना वैक्सीन पूरे देश के लोगों को मुफ्त में लगाई जाए।  

दिल्ली में ये चीजें पहले से ही हैं फ्री

आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार दिल्ली के लोगों को पहले ही बिजली और पानी पहले से ही मुफ्त में मिल रही है। 200 युनिट बिजली खर्च करने पर लोगों से कोई चार्ज नहीं लिया जाता। वहीं, दिल्ली परिवहन निगम की बसों (डीटीसी) में सभी महिलाओं के लिए टिकट मुफ्त है। इसका लाभ दिल्ली के साथ एनसीआर की उन महिलाओं को मिल रहा है जो डीटीसी की बसों में सफर कर रही हैं। 

बजट की थीम देशभक्ति पर आधारित

बता दें कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के पास वित्त मंत्रालय का प्रभार भी है। वित्त मंत्री के रूप में सिसोदिया लगातार सातवीं बार दिल्ली का बजट पेश कर रहे हैं। कोरोना महामारी के कारण सिसोदिया डिजिटल तरीके से बजट पेश कर रहे हैं। इस बार बजट की थीम देशभक्ति पर आधारित है। आम आदमी पार्टी की सरकार का यह सातवां बजट है। यह तीसरा मौका है जब दिल्ली सरकार ने बजट को थीम आधारित रखते हुए योजना बनाई है। सरकार सबसे पहले स्वराज बजट लेकर आई थी। इसके बाद 2018 में पर्यावरण पर फोकस करते हुए ग्रीन बजट पेश किया था।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services