National

दिल्ली से आई एनसीबी की टीम आज समीर वानखेड़े से फिर से करेगी पूछताछ…

Drug on Cruise Case, आर्यन खान ड्रग मामले की जांच कर रहे एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े खुद जांच के जाल में फंसते जा रहे हैं। दिल्ली से आई एनसीबी की टीम आज समीर वानखेड़े से फिर से पूछताछ करेगी। गौरतलब है कि विजिलेंस टीम ने समीर वानखेड़े से कल करीब चार घंटे तक पूछताछ की थी। दिल्ली से आई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम गुरुवार को समीर वानखेड़े से उनके खिलाफ लगे आरोपों की जांच के लिए पूछताछ करेगी। इस दौरान एनसीबी की टीम मुंबई के दो अधिकारियों से भी पूछताछ करेगी।

मुंबई पुलिस ने भी शुरू की जांच

इस बीच, मुंबई पुलिस भी समीर वानखेड़े पर लगे रिश्वत के आरोपों की जांच करेगी। एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े पर लगे रिश्वत के आरोपों की जांच के लिए सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) मिलिंद खेतले के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई है। वानखेड़े के खिलाफ मुंबई के चार पुलिस थानों को शिकायत मिली है। बुधवार को जांच एजेंसी के उप महानिदेशक (उत्तरी क्षेत्र) ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले में जांच अधिकारी बने रहेंगे जब तक कि उनके खिलाफ पर्याप्त जानकारी नहीं मिल जाती है। ज्ञानेश्वर सिंह के नेतृत्व में एक एनसीबी टीम, ड्रग्स-ऑन-क्रूज़ मामले में एनसीबी गवाह के अंगरक्षक प्रभाकर सेल द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए मुंबई में है।

करीब चार घंटे चली पूछताछ

एनसीबी के डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने जानकारी दी कि इस दौरान वानखेड़े ने अधिकारियों को दस्तावेज भी सौंपे। जरूरत पड़ने पर उनसे आगे की पूछताछ भी की जाएगी। जब तक कि उनके खिलाफ लगे आरोपों का कोई पुख्ता सबूत नहीं मिलता वह क्रूज शिप ड्रग्स मामले में जांच अधिकारी बने रहेंगे। ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि आज हमने करीब चार घंटे तक समीर वानखेड़े का बयान दर्ज किया। उन्होंने टीम के सामने कई बातें रखीं। अगर जरूरी हुआ तो उनसे और दस्तावेज व सबूत मांगे जाएंगे। 

सैल और गोसावी से जांच में शामिल होने की अपील 

ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि एनसीबी की पांच सदस्यीय टीम ने आज प्रभाकर सैल के लगाए आरोपों को लेकर जांच की। हमने दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र कार्यालय से ड्रग्स मामले में गवाह केवी गोसावी और प्रभाकर सैल को नोटिस भेजने को कहा, लेकिन उनसे संपर्क नहीं किया जा सका। मैं मीडिया के जरिए दोनों से अपील करना चाहता हूं कि जांच में शामिल हों और टीम को सबूत दें जो सीआरपीएफ मेस बांद्रा में ठहरी हुई है। 

गौरतलब है कि एनसीबी की एक टीम ने कार्डेलिया क्रूज जहाज पर एक कथित ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़ किया, जो 2 अक्टूबर को गोवा जा रही थी। इस मामले में बालीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services