Sports

सूर्यकुमार यादव एक बार फिर कमाल की बल्लेबाजी कर छा गए, तीसरे टी20 मुकाबले में तूफानी शतक ठोका

‘मिस्टर 360’ के नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव ने 2022 में जमकर बल्ले से धमाल मचाया और अब नए साल में भी पुराने रंग में नजर आ रहे हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में सर्वधिक 170 रन बनाए। वहीं, सूर्या राजकोट में खेले गए तीसरे तीसरे टी20 में शतक जड़कर प्लेयर ऑफ द मैच बने। उन्होंने 51 गेंदों में 7 चौकों और 9 छक्कों के दम पर 112 रन की पारी खेली। यह उनके टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का तीसरा शतक है। 

सूर्यकुमार मैदान के हर कोने में शॉट लगाने की काबिलियत रखते हैं। उनकी ताबड़तोड़ी बल्लेबाजी की जमकर प्रशंसा हो रही है। टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी सूर्या के बैटिंग स्टाइल की सराहना की है। वह तीसरे टी20 के बाद सूर्या के साथ मजाकिया मूड में नजर आए। द्रविड़ ने मजाक में सूर्या से कहा कि उम्मीद है कि आपने उन्हें मुझे कभी बल्लेबाजी करते नहीं देखा होगा। बता दें कि द्रविड़ का बैटिंग स्टाइल सूर्या से बिलकुल विपरीत था।

बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में द्रविड़ ने कहा, “मेरे साथ एक शानदार खिलाड़ी हैं, जिन्होंने बचपन में मुझे बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा। और मुझे उम्मीद है कि आपने नहीं ही देखा होगा। मुझे यकीन है कि आपने नहीं देखा।” इस मजाकिया सवाल के बाद द्रविड़ और सूर्यकुमार दोनों की हंसी फूट जाती है। इसके बाद, सूर्यकुमार जवाब में कहते, “हां, मैंने बैटिंग करते देखा है।”

द्रविड़ ने आगे कहा, “सूर्या, आप असाधारण हैं। आप जिस फॉर्म में हैं उसे देखकर मुझे लगता है कि मैंने इससे बेहतर टी20 पारी नहीं देखी, लेकिन आप हमें उससे भी बेहतर करके दिखाते हैं। पिछले साल आपने जो भी पारियां खेली हैं, उन्हें देखने और उनका आनंद लेने का सौभाग्य प्राप्त हुआ, क्या आप एक या दो पारी चुन सकते हैं जो आपके (सूर्या) हिसाब से सबसे अच्छी हैं?”

वहीं, सूर्यकुमार ने हेड कोच के सवाल के जवाब में कहा, “मैंने सभी कठिन परिस्थितियों में बैटिंग का लुत्फ उठाया है। मैं किसी एक पारी को नहीं चुन सकता। एक को चुनना वाकई मुश्किल है। मैंने बस आनंद लिया। मैं बस वही कर रहा हूं जो मैंने पिछले साल किया था। मैंने पहले भी कहा है कि जब मैं बल्लेबाजी के लिए जाता हूं तो सिर्फ लुत्फ उठाने की कोशिश करता हूं। मैं खुद को हर मुमकिन तरीके से अभिव्यक्त करने का प्रयास करता हूं।” 

Related Articles

Back to top button
Event Services