Government

सीएम कोनराड संगमा से नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाकात, कई मुद्दों पर की चर्चा

मेघालय: कई सामाजिक संस्थाओं के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने हाल ही में मुख्यमंत्री कोनराड संगमा से उनके तुरा आवास पर मुलाकात की और लोगों से संबंधित कई मुद्दों को उठाया। इस प्रतिनिधिमंडल में तुरा गारो सीनियर सिटीजन फोरम, न्यू तुरा डेवलपमेंट फोरम और गारो ग्रेजुएट्स यूनियन शामिल हैं।

सदस्यों ने एला बेगम लस्कर को संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा, जिला स्कूल शिक्षा अधिकारी और शासकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय तुरा की प्रधानाचार्य के पद से तत्काल हटाने की मांग की। उन्होंने कॉलेज ऑफ टीचर एजुकेशन, रोंगखोन के मौजूदा प्रिंसिपल को बदलने की मांग करते हुए आरोप लगाया कि अधिकारी पद के लिए सक्षम नहीं थे। उन्होंने मांग की कि इसके बजाय एक योग्य और योग्य स्वदेशी स्थानीय नियुक्त किया जाए।

तुरा मेडिकल कॉलेज के लम्बित भवन निर्माण कार्य को हरी झंडी दिखाते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री से तुरा सिविल अस्पताल की जमीन से अतिक्रमणकारियों को बेदखल करने में तेजी लाने का अनुरोध किया. नेताओं द्वारा रखी गई एक और मांग एलपी स्कूल के शिक्षकों को नियमित करने की थी, जिन्हें राज्य सरकार ने अनुबंध के आधार पर नियुक्त किया था और 2019 में आयोजित एमटीईटी परीक्षा पास नहीं कर सके। यह बताते हुए कि शिक्षक, जो वर्षों से पेशे में हैं, उन्हें दूसरी नौकरी मिलने की संभावना नहीं है, उन्होंने मुख्यमंत्री से मानवीय आधार पर शिक्षकों की सेवाओं को नियमित करने का आग्रह किया।

Related Articles

Back to top button
Event Services