Government

साढ़े 22 किलो की “चांदी की ईंट” से राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे PM मोदी…

साढ़े 22 किलो की "चांदी की ईंट" से राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे PM मोदी...

सवा दो लाख दीपों से सजाई जाएगी राम की अयोध्या, पीएम के स्वागत में 30 जगह बनेगी रंगोली I
प्रधानमंत्री पांच अगस्त को रामनगरी अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का भूमि पूजन के साथ शिलान्यास भी करेंगे। प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार अयोध्या आएंगे। उनके जोरदार स्वागत के लिए श्रीराम की नगरी अयोध्या में शानदार तैयारी चल रही है।
मोदी अयोध्या में पांच अगस्त को करीब 11.00 बजे पहुंचेंगे। इसके बाद भूमि पूजन स्थल पर जाने के लिए वह सुबह 11.30 बजे साकेत महाविद्यालय में हेलिकॉप्टर से पहुंचेगे। राम जन्मभूमि मंदिर परिसर में पीएम मोदी भूमि पूजन करने के साथ ही मंदिर का शिलान्यास भी करेंगे। इसके बाद उनका देश के नाम करीब एक घंटे का सम्बोधन होगा। उनके इस संबोधन का दूरदर्शन पर प्रसारण होगा। अयोध्या में इस भव्य आयोजन के लिए चौराहों पर एलईडी स्क्रीन लगाकर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा।
अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण अधिक से अधिक लोग सुन सकें। इसका भी बड़ा इंतजाम है। यहां अयोध्या से फैजाबाद तक लाउडस्पीकर लगाकर मंत्रोच्चार व पीएम का भाषण प्रसारित किया जाएगा। इसके साथ ही दिन में भूमि पूजन के आयोजन के बाद शाम को सरयू घाट पर विशेष आयोजन की योजना है।
कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण के कारण अयोध्या में भूमि पूजन में सीमित लोगों को ही आमंत्रित किया गया है। माना जा रहा है कि सिर्फ दो सौ लोगों को ही आमंत्रित किया गया है। इनमें राजनेताओं के साथ उद्योगपति मुकेश अंबानी व गौतम अडानी भी शामिल हैं। अतिथियों को 50-50 के चार वर्गों में बांटा गया है। यहां पर इन आमंत्रित में साधु-संत, अधिकारी-नेता, विहिप-न्यास के गणमान्य शामिल हैं।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services