Tour & Travel

सबसे सुंदर लड़कियों से लेकर सबसे सस्ती मेडिकल शिक्षा तक के लिए मशहूर है यूक्रेन

इन दिनों रूस और यूक्रेन के बीच भयंकर युद्ध हो रहा है। जी दरअसल दोनों देशों के हालात किसी से भी छिपे नही हैं और लोग इस युद्ध के रुकने के इंतज़ार में है। यहाँ के लोग अपनी जान बचाने के लिए सबसे मदद मांग रहें हैं। हालाँकि अगर हम यात्रा के बारे में बात करें तो कुछ समय पहले यूक्रेन ना सिर्फ सुरक्षित देशों में से एक था बल्कि यहां टूरिस्ट की भी भीड़ लगी रहती थी। जी हाँ, आज हम आपको यहाँ की कुछ खास बातों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। 


खेती के जरिए होती है लोगों को आमदनी- जैसे भारत के लोग कृषि को बहुत ही मान्यता देते हैं। ठीक वैसे ही यूक्रेन भी खेती को लेकर बहुत लोकप्रिय है। यहां के लोग खेती बहुत ही खुशी से करते हैं।

यहां रहती है सबसे सुंदर लड़कियां- आपको बता दें कि यूक्रेन में लड़कियों को सजने-संवरने का बहुत शौक होता है। वहीं ऐसा भी माना जाता है कि इस देश की लड़कियां बहुत सुंदर होती है।

भारी मात्रा में हैं हथियार- युद्ध के चलते दोनों देशों की तुलना की जा रही है लेकिन बता दें कि यूक्रेन भी हथियारों के मुकाबले कम नहीं है। जी दरअसल यूक्रेन परमाणु हथियारों के चलते-3 नंबर पर आता है।

सबसे सस्ती मेडिकल शिक्षा- आप सभी को बता दें कि बाकी देशों के मुकाबले यूक्रेन में शिक्षा पर बहुत कम खर्च होता है। इसी के चलते ज्यादा भारतीय छात्र भी मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए यहीं आते हैं।

यूक्रेन के फेमस पकवान- यूक्रेन में पारंपरिक तौर पर ब्रोस और वैरेंकी काफी मात्रा में पसंद किया जाता है।

Related Articles

Back to top button
Event Services