Sports

श्रीलंका टी20 सीरीज से पहले भारत को लगा बड़ा झटका,विस्फोटक बल्लेबाज और ये गेंदबाज बाहर

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम को जोरदार झटका लगया है। टीम के दो अहम खिलाड़ी चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं। मिडिल आर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और गेंदबाज दीपक चाहर के इस सीरीज से बाहर होने की खबर आर रही है।

भारतीय टीम ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में उनका क्लीन स्वीप किया है। अब टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में उतरना है। सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ में 24 फरवरी गुरुवार को खेला जाना है। इस सीरीज से पहले सूर्यकुमार और दीपक चाहर के चोटिल होने की खबर चिंताजनक है। यह दोनों ही खिलाड़ी टी20 टीम में अहम योगदान दे रहे हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार के हाथ में हेयरलाइन फ्रैक्चर है जिसकी वजह से वह अगली सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज के आखिरी मुकाबले में सूर्यकुमार चोट लगी थी। फिलहाल उनके चोट की गंभीरता को लेकर किसी तरह का कोई बयान सामने नहीं आया है।

वहीं गेंदबाज दीपक चाहर लखनऊ में प्रैक्टिस के दौरान मंगलवार असहज नजर आए। वह भी हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हो गए। उनकी चोट को लेकर बताया जा रहा है कि 5 से 6 हफ्ते मैदान से दूर रह सकते हैं।

भारत की टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), रितुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्रा चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), अवेश खान।

भारत- श्रीलंका सीरीज का नया कार्यक्रम

पहला टी20 24 फरवरी (गुरुवार) लखनऊ

दूसरा टी20 26 फरवरी (शनिवार) धर्मशाला

तीसरा टी20 27 फरवरी (रविवार) धर्मशाला

पहला टेस्ट 4 से 8 मार्च मोहाली

दूसरा टेस्ट 12 से 16 मर्च बैंगलोर

Related Articles

Back to top button
Event Services