Sports

श्रीलंका टीम की छह महिला क्रिकेटरों को कोविड -पाजिटिव पाया गया

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम से जुड़ी एक बड़ी जानकारी दी है। श्रीलंका क्रिकेट यानी एसएलसी ने रविवार को कहा कि जिम्बाब्वे में विश्व कप क्वालीफायर में हिस्सा लेने वाली श्रीलंका की छह महिला क्रिकेटरों को कोविड -19 टेस्ट में पाजिटिव पाया गया है। हालांकि, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने इस टूर्नामेंट को फिलहाल के लिए बंद कर दिया है, क्योंकि कई देशों में यात्रा प्रतिबंध लगाए गए हैं।

ICC ने दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के एक नए संस्करण की खोज के बाद शनिवार को जिम्बाब्वे में क्वालीफायर को बंद कर दिया था, क्योंकि व्यापक यात्रा प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। हालांकि, अभी यह ज्ञात नहीं है कि श्रीलंका की महिला खिलाड़ियों को कोरना के नए ओमाइक्रोन संस्करण के टेस्ट में पाजिटिव पाया गया है फिर नहीं। वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच शनिवार के हुए मैच के बाद आइसीसी ने फैसला किया था कि इस क्वालीफायर टूर्नामेंट को रोक दिया जाए, क्योंकि श्रीलंका की टीम के सहयोगी स्टाफ के एक सदस्य को कोविड 19 टेस्ट में पाजिटिव पाया गया था।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा है, “श्रीलंका की महिला टीम को जिम्बाब्वे से वापस लाने के लिए कदम उठाए जाएंगे।” दक्षिण अफ्रीका में ओमाइक्रोन संस्करण की खोज ने कुछ देशों को सीमा नियंत्रण को कड़ा करने और जिम्बाब्वे सहित कई दक्षिणी अफ्रीकी देशों से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है।

क्वालीफायर रद होने के बाद आइसीसी ने कहा कि बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज अपनी रैंकिंग के आधार पर अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप में आगे बढ़ेंगे। तीनों टीमें न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका से जुड़ेंगी। साउथ अफ्रीका में शुक्रवार को ही तमाम खेल रोक दिए गए हैं। ऐसे में विदेशी टीमों के खिलाड़ी स्वदेश लौटने की कोशिश में हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services