Sports

रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अगले साल विराट कोहली को बना सकती है कप्तान

इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे पापुलर टीम में से एक रायल चैलेंजर्स बैगलोर इस सीजन नए कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ उतरेगी। लंबे समय तक टीम की कप्तानी करते हुए ट्राफी हासिल करने में नाकाम रहने के बाद विराट कोहली ने पिछले सीजन में पद से इस्तीफा दिया था। अब खबर है कि उनको एक ब्रेक के बाद दोबारा से टीम का कप्तान बनाया जा सकता है।

भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा, “अब फाफ अपने आइपीएल के अंत की तरफ ही बढ़ रहे है। ज्यादा से ज्यादा उनके अंदर दो या तीन साल आइपीएल को देने के लिए होंगे। आरसीबी की टीम ने उनको अपना कप्तान बनाया है जो एक बहुत ही अच्छा फैसला है। वह टीम में अपना ढेर सारा अनुभव लेकर आते हैं, बल्कि उन्होंने खुद इस बात को कहा है कि उनके अंदर लोग एमएस धौनी के कप्तानी वाली बात देख सकते हैं।”

विराट ने यूएई और ओमान में खेले जाने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप से ठीक पहले भारतीय टीम के इस फार्मेट की कप्तानी को छोड़ने की घोषणा की थी। पिछले सीजन में आइपीएल के दूसरे चरण के मुकाबलों के यूएई में कराया गया था। पहले चरण के मुकाबले को कोरोना महामारी फैसले की वजह से स्थगित करना पड़ा था। विराट ने आइपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी की कप्तानी छोड़़ने की घोषणा भी पिछले साल ही कर दी थी।

अश्विन ने विराट की कप्तानी पर कहा, “मुझे लगता है कि विराट कोहली जो पिछले कुछ सालों के कप्तानी करने को लेकर काफी ज्यादा दबाव से गुजर रहे थे उनके लिए यह एक साल ब्रेक लेकर आएगा। ऐसा संभव है कि अगले साल उनको दोबारा से टीम का कप्तान बना दिया जाए, लेकिन यह मेरा अनुमान ही है बस।”

Related Articles

Back to top button
Event Services