National

शिवराज सिंह चौहान की घोषणा – हम मध्य प्रदेश को बनाएंगे शराब मुक्त राज्य

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार शराब पर प्रतिबंध लगाना चाहती है। इसके लिए उन्होंने लोगों से इसमें सहयोंग करने की अपील की है। इस दौरान उन्होंने नशामुक्ति में सहयोग देने के लिए वहां मौजूद लोगों को संकल्प भी दिलाया। बता दें कि प्रदेश सरकार ने पहले भी नर्मदा नदी के किनारे और पवित्र शहरों में शराब की बिक्री को प्रतिबंधित किया हुआ है।

कटनी में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हम मध्य प्रदेष को शराब मुक्त राज्य बनाना चाहते हैं। यह सिर्फ शराब पर प्रतिबंध लगाने से पूरा नहीं होगा। अगर लोग शराब का सेवन करते हैं तो वह शराब कहीं से भी ले आएगें। इसके लिए हम शराब मुक्त अभियान चलाएंगे ताकि लोग शराब का सेवन करना बंद कर दें। इसके लिए हमें संकल्प लेना पड़ेंगे।

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि अगले तीन वर्षों में कटनी जिले के प्रत्येक गांव के घरों में नलों के माध्यम से स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति की जाएगी। उन्होंने कहा कि गरीब लोगों को पक्के मकान बनाने के लिए पैसे मुहैया कराए जाएंगे। इसके अलावा करीब 3,25,000 आयुष्मान कार्ड धारकों के लिए 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा है।

कटनी में एक परियोजना का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश पहली सरकार है जिसने राज्य की बेटियों के साथ दुराचार के लिए मृत्युदंड की घोषणा की है। कटनी में मुस्कान अभियान के तहत 50 लड़कियों को बचाया गया है। अब तक 37 को सजा सुनाई जा चुकी है, दो ने दया याचिका दायर की है।

Related Articles

Back to top button
Event Services