Sports

‘शर्मसार’ होने पर संभाली थी आस्ट्रेलियाई टीम की कमान,स्कैंडल के कारण क्रिकेट आस्ट्रेलिया को किया शर्मसार 

साल 2018 में आस्ट्रेलिया की टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर गई थी और केपटाउन में तीसरे टेस्ट के दौरान आस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वार्नर की मिलीभगत के कारण बल्लेबाज कैमरोन बैनक्राफ्ट ने बाल टैंपिरिंग की थी, जिसके कैमरे में कैद कर लिया गया। इसके कारण स्टीव स्मिथ को कप्तानी छोड़नी पड़ी और उन पर बैन भी लगा था। वहीं, इस कांड के बाद टिम पेन को टीम की कप्तानी मिली थी।

आस्ट्रेलिया की टीम जब बाल टैंपरिंग के कारण दुनिया में शर्मसार हुई थी तो उस टीम का आगे बढ़ाने का जिम्मा टिम पैन ने लिया था, लेकिन किसको पता था कि टिम पैन खुद कांड किए बैठे हैं और उनका ये कांड अब 2021 में उजागर हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2017 में तस्मानिया के लिए खेलते हुए टिम पैन ने महिला सहकर्मी के साथ गंदे फोटो और मैसेज एक्सचेंज किए थे। इसी सेक्सटिंग स्कैंडल के कारण उनको कप्तानी छोड़नी पड़ी है।

बाल टैंपरिंग की वजह से शर्मसार होने के बाद टीम के कप्तान बनाए टिम पैन को अब सेक्सटिंग स्कैंडल की वजह से एक बार फिर से आस्ट्रेलियाई टीम को शर्मसार कर बैठे हैं। जिस स्थिति में पैन ने टीम की कमान संभाली थी, अब उससे भी ज्यादा खराब स्थिति में टीम को छोड़कर चले गए हैं। एक तरह से टिम पैन ने टीम को मझधार में छोड़ दिया है, क्योंकि अगले महीने से आस्ट्रेलिया की टीम को इंग्लैंड के साथ एशेज सीरीज खेलनी है।

एशेज सीरीज से पहले इतने बड़े कांड के उजागर होने से इसका असर सीधे तौर पर आस्ट्रेलिया की टीम पर पड़ेगा। सबसे पहले तो क्रिकेट आस्ट्रेलिया को नए कप्तानी की घोषणा करने होगी, जिसके लिए उपकप्तान पैट कमिंस शायद कप्तानी करते नजर आ सकते हैं। इसके अलावा टीम को विकेटकीपर के तौर पर एलेक्स कैरी या फिर जोस इंग्लिस के पास जाना होगा। इसके साथ-साथ खिलाड़ियों के बीच इसको लेकर बैंटर भी हो सकता है।

Related Articles

Back to top button
Event Services