Sports

आस्ट्रेलिया ने महान क्रिकेटर शेन वार्न को एक खास अंदाज में श्रद्धांजलि देने का किया ऐलान

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने अपने महान क्रिकेटर शेन वार्न को एक खास श्रद्धांजलि देने का ऐलान किया है। शनिवार को उनकी तरफ से ये घोषणा की गई कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंट के साउथर्न स्टैंड का नाम बदलकर एस के शेन वार्न किया जाएगा। वार्न का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। वे 52 साल के थे। वार्न के निधन से पूरा क्रिकेट जगत स्तब्ध है और सभी अपना शोक प्रकट कर रहे हैं।

इस बीच क्रिकेट आस्ट्रेलिया की तरफ से ट्विटर पर जानकारी दी गई है। “द ग्रेट साउथर्न स्टैंड एमसीजी का नाम बदलकर स्थायी तौर पर एस के शेन वार्न कर दिया जाएगा” इस मैदान से वार्न की कई अच्छी यादें जुड़ी हैं। वार्न ने यहां कई ऐतिहासिक रिकार्ड बनाए हैं यहां तक कि उन्होंने अपने करियर का 700वां विकेट भी इसी मैदान पर लिया था।

वार्न ने अपने 15 साल के करियर में 145 टेस्ट मैच में 708 विकेट हासिल किया। उन्होंने 10 बार मैच में 10 विकेट और 38 बार पांच विकेट लिया था। वनडे में उनके नाम 194 मैच में 293 विकेट है। अकेले एशेज में उन्होंने 195 विकेट लिए थे।

वार्न के अचानक निधन से पूरा क्रिकेट जगत शोक की लहर में डूब गया। शुक्रवार की सुबह आस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए काला दिन रहा। पहले महान विकेटकीपर राड मार्श का निधन और फिर वार्न की की खबर ने सबको हिला कर रख दिया।

24 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर गई आस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस ने शोक जताते हुए कहा कि वो एक महान क्रिकेटर थे। उनकी कमी हमेशा आस्ट्रेलिया क्रिकेट को खलेगी। भारत से भी क्रिकेटर सहित कई लोगों ने वार्न के निधन पर अपनी संवेदना प्रकट की है। बीसीसीआइ की तरफ से कहा गया है कि उनके जाने से क्रिकेट गरीब हो गया है। स्पिन के इस जादूगर का जाना अगले कुछ दिन तक पूरा क्रिकेट जगत भूल नहीं पाएगा।

Related Articles

Back to top button
Event Services